DA Image
हिंदी न्यूज़ › ब्रांड स्टोरीज़ › शनि देव का मार्गी होने पर कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल
ब्रांड स्टोरीज़

शनि देव का मार्गी होने पर कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

HT Brand StudioPublished By: Pratyush Chaurasia
Mon, 11 Oct 2021 06:30 PM
शनि देव का मार्गी होने पर कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल

11 अक्टूबर2021 को, सोमवार के दिन प्रात:काल समय लगभग07:45 के करीब शनि ग्रह अपनी वक्री अवस्था से हटकर मार्गी अवस्था को प्राप्त करेंगे। यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण समय होगा तथा आने वाली अवधि पर इसका बहुत गहरा प्रभाव भी देखने को मिलेगा।11 अक्टूबर कोशनि के मार्गी होने की घटना का सभी राशियों पर प्रभाव लक्षित होगा और यह प्रभाव कई बातों में दूरगामी परिणाम भी दिखाएगा।
 
आइये जानते हैं शनि के वक्री से मार्गी होने की स्थिति कैसे बदलेगी सभी राशियों का भाग्य 
 
मेष राशि 
मेष राशि वालों के लिए शनि का प्रभाव इनके कार्यक्षेत्र में बदलावों को दर्शाने वाला होगा। इस दौरान अधिकारियों की ओर से कुछ सहयोग मिल सकता है। नए प्रोजेक्ट सामने आ सकते हैं। परिवार में कुछ मांगलिक कार्यों का भी समय बना हुआ है। भाग्य का सहयोग भी इस समय पर सहायक होगा।
 
वृषभ राशि 
वृषभ राशि के लिए शनि का मार्गी होना कई मामलों में प्रभावित करने वाला होगा। यात्राओं का योग बन सकता है। लंबे समय से परेशान करने वाले रोग से निजात मिल सकता है। पिता व वरिष्ठ लोगों की ओर से आपको सहयोग एवं सलाह भी मिलेगी। काम के क्षेत्र में आपकी स्थिति बेहतर बन सकती है।
 
मिथुन राशि
 
मिथुन राशि के लिए शनि का प्रभाव कई समस्याओं को दूर करने में सहायक बन सकता है। इस समय पर अष्टम भाव के शनि का प्रभाव मार्गी होने पर काम में नए स्तर का बदलाव सामने आएगा। रुका हुआ धन प्राप्त करने का समय बनता है। प्रेम संबंधों में आपको अपने साथी का सहयोग व प्रेम मिलेगा। यदि किसी रिश्ते को आगे बढ़ाने की इच्छा है, तो अब उस पर आप आगे बढ़ सकते हैं। 
 
कर्क राशि 
कर्क राशि के लिए शनि सप्तम भाव में मार्गी होंगे। इस समय आपकी भावनाएं, रिश्ता एवं मानसिकता कई तरह के बदलावों को दर्शाने वाली होगी। कुछ विवाद जो लम्बे समय से परेशान कर रहे थे, उन्हें अब विराम मिल सकता है, अथवा उसमें सुधार की कोशिशें सफलता की ओर भी बढ़ सकती हैं। अपने प्रेम का इजहार करने के लिए भी आप आगे बढ़ना चाहेंगे। इस समय पर मानसिक तनाव ओर चिंताओं से काफी हद तक राहत भी मिल सकती है।
 
सिंह राशि
 
सिंह राशि के लिए  शनि की चाल में होने वाला बदलाव काफी खास और अहम रहेगा। प्रतिस्पर्धाओं में इस समय सफलता की प्राप्ति के योग कुछ मजबूती को दर्शाते हैं।  आपके काम के क्षेत्र में बदलाव होने के साथ साथ नए लोगों के साथ काम करने का भी समय बना हुआ है। जो लोग काम की तलाश में थे उन्हें इस समय अवसर मिल सकता है।
 
कन्या राशि
 
कन्या राशि के लिए शनि इस दौरान पंचम भाव पर मार्गी होंगे। इस स्थान पर मार्गी होने के कारण अब छात्रों को अपनी शिक्षा के क्षेत्र में एकाग्रता को बनाए रखने में सफलता मिल सकती है। प्रेम संबंधों में चला आ रहा तनाव या दूरी अब कम हो सकती है। इस समय पर संतान सुख की प्राप्ति के लिए किए जाने वाले प्रयासों में सफलता पाने की संभावना बढ़ सकती है। 
 
तुला राशि 
 
तुला राशि के लिए शनि का मार्गी होने के भाग्य में विस्तार एवं शुभता को दर्शाने वाला होगा। पारिवारिक जीवन में आपको यदि कोई मतभेद या तनाव रहा होगा तो उन परेशानियों से अब राहत मिल सकती है। प्रेम संबंधों में रिश्ता विवाह के स्तर पर भी आगे बढ़ सकता है। काम के क्षेत्र में अच्छे लाभ के अवसर मिल सकते हैं।
 
वृश्चिक राशि
 
आपकी मेहनत और प्रयास अब कुछ अच्छे स्तर पर जाएंगे। आप अपने करियर को नई दिशा पर ले जाने में सक्षम होंगे। खेल कूद से जुड़े कामों में तथा संचार से संबंधित कार्यों में बेहतर प्रयास करने का अवसर भी मिल सकता है। कुछ सामाजिक कार्यों में आपकी भागीदारी मुख्य रूप से होगी। इस समय खर्चों की अधिकता के साथ साथ लाभ प्राप्ति का योग भी देखने को मिलेगा।
 
धनु राशि 
 
धनु राशि के लिए दूसरे भाव पर शनि का मार्गी होना आर्थिक मामलों में आशाजनक परिणामों को दिलाने में सहायक बना सकता है। किसी को दिया गया धन इस समय पर वापस आ सकता है।  यह समय पैतृक संपत्ति से जुड़े मामलों में आपके पक्ष की ओर झुकाव को दिखाने वाला होगा। किसी नए सदस्य का आगमन भी इस समय परिवार में हो सकता है। 
 
मकर राशि
 
मकर राशि के लिए शनि इस राशि के स्वामी होते हैं। शनि का मकर राशि में मार्गी होना सकारात्मक रुख लाने वाला हो सकता है। इस समय आप अपने लिए कुछ नए फैसलों को ले सकते हैं। आपके व्यवहार एवं रहन सहन में भी कुछ चेंज देखने को मिल सकता है। पूर्व में किए गए निवेश इस समय आपके लिए फलदायी साबित हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन में साथी के साथ आपका सहयोग बेहतर होगा। साझेदारी में कर रहे कामों को इस समय गति मिल सकती है। कुछ नए संबंधों के विकास होने का भी समय अभी बना हुआ है। 
 
कुंभ राशि
 
कुंभ राशि वालों के लिए शनि उनके राशि स्वामी बनते हैं, लेकिन साथ ही द्वादशेश भी होते है। इस समय पर द्वादश भाव में वक्री शनि अब मार्गी गति से आगे बढ़ने वाले हैं। व्यय भाव में शनि के मार्गी होने पर आपको अब कुछ लाभ का भी अवसर मिलेगा। जो लोग विदेशी कंपनियों में कार्यरत हैं या बाहरी संपर्कों द्वारा काम के क्षेत्र में जुड़े हुए हैं तो उस स्थिति में कुछ बेहतर परिणाम मिल सकते हैं।  आपकी विचारधारा में भी बदलाव देखने को मिलेगा।
 
मीन राशि 
मीन राशि के लिए इस समय पर शनि का मार्गी होना उनके लाभ-व्यय से जुड़े मसलों पर मिले जुले परिणाम देखने को मिल सकते हैं। इस समय पर सामाजिक रूप से भी आप लोगों के साथ शामिल दिखाई देंगे। प्रेम व रोमांस में आपको अपने साथी का सहयोग जरुर मिल सकता है।
 
यह थी शनि मार्गी के बारे में पूर्ण जानकारी। यदि आप जानना चाहते हैं कि आने आनेवालाप्रत्येकदिन आपके लिए क्या सौगात लाने वाला है तो दैनिक राशिफल पर क्लिक करें।किसीअन्य ज्योतिषीय जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट vinaybajrangi.com / mail@vinaybajrangi.com पर मेल लिख सकते है या इन् +91 9278665588 / 9278555588 पर कॉल कर सकते हैं।
 

संबंधित खबरें