फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़इस फेस्टिव सीज़न में पर्सनल लोन की मदद से बड़ी ख़रीदारी पर होने वाले ख़र्चों को कैसे पूरा करें

इस फेस्टिव सीज़न में पर्सनल लोन की मदद से बड़ी ख़रीदारी पर होने वाले ख़र्चों को कैसे पूरा करें

फेस्टिव सीज़न की शुरुआत होने ही वाली है! दीपावली के आगमन में कुछ दिन ही शेष रह गए हैं, और हम सभी के लिए त्योहारों के जश्न की योजना बनाने का समय आ गया है। फेस्टिव सीज़न की ख़ुशियों में चार चाँद लगाने...

इस फेस्टिव सीज़न में पर्सनल लोन की मदद से बड़ी ख़रीदारी पर होने वाले ख़र्चों को कैसे पूरा करें
bajaj finserv
HT Brand StudioThu, 28 Oct 2021 02:05 PM
ऐप पर पढ़ें

फेस्टिव सीज़न की शुरुआत होने ही वाली है! दीपावली के आगमन में कुछ दिन ही शेष रह गए हैं, और हम सभी के लिए त्योहारों के जश्न की योजना बनाने का समय आ गया है। फेस्टिव सीज़न की ख़ुशियों में चार चाँद लगाने के लिए, आप नए फिक्स्चर और उपकरणों के साथ अपने घर को एक नया रूप दे सकते हैं, पूरे परिवार के साथ छुट्टियों पर कहीं घूमने की योजना बना सकते हैं, नई कार खरीद सकते हैं, और इसी तरह के बहुत से काम कर सकते हैं। लेकिन इस तरह की योजनाओं के लिए बड़ी रक़म की जरूरत होती है, और ऐसे ख़र्चों को आसानी से पूरा करने के लिए आप इंस्टेंट पर्सनल लोन का विकल्प चुन सकते हैं, जो कलैटरल के बिना उपलब्ध है।
त्योहारों के दौरान, लोन देने वाली कंपनियाँ ग्राहकों को शानदार ऑफ़र वाले बेस्ट पर्सनल लोन का प्रस्ताव देती हैं। अगर आपको कम ब्याज़ दर वाले पर्सनल लोन की तलाश है, तो इसे प्राप्त करने के लिए यही सबसे उपयुक्त समय है। 
लोन लेने से पहले अपनी मासिक किस्तों की रक़म के बारे में जानने के लिए पर्सनल लोन EMI कैलकुलेटर का उपयोग करें और आसानी से लोन चुकाने की योजना बनाने के लिए अपनी सुविधा के अनुसार समयावधि का चयन करें। अगर आप जानना चाहते हैं कि इस फेस्टिव सीज़न में बड़ी ख़रीदारी पर होने वाले ख़र्चों को पर्सनल लोन की मदद से कैसे पूरा कर सकते हैं, तो आगे पढ़ें। 

बड़ी ख़रीदारी को आसानी से पूरा करने के लिए अधिक रक़म की मंजूरी प्राप्त करें
पर्सनल लोन के जरिए आप 25 लाख रुपये तक की रक़म प्राप्त कर सकते हैं। इस रक़म की मदद से आप नए इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और होम अप्लायंसेज की ख़रीदारी से लेकर घर के भीतरी और बाहरी हिस्से को नए रंगों से सजाने, तथा त्योहारों के अवसर पर होने वाले बहुत तरह के ख़र्चों को पूरा कर सकते हैं। इस फेस्टिव सीज़न में ख़र्च होने वाले पैसों की चिंता से मुक्ति पाएँ और सबसे बेहतर ऑनलाइन पर्सनल लोन का चयन करें। 

लोन पाने की योग्यता को आसानी से पूरा करें और त्योहारों का भरपूर आनंद लें 
आप बेहद कम कागजी कार्रवाई के साथ तुरंत लोन की मंजूरी प्राप्त कर सकते हैं और बिना किसी चिंता के त्योहारों का जश्न मना सकते हैं। लोन देने वाली कंपनी द्वारा योग्यता के लिए निर्धारित शर्तों के आधार पर आपके लोन को मंजूरी दी जाएगी, जो आपकी आमदनी तथा CIBIL स्कोर पर आधारित होगी। आप पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी कैलकुलेटर की मदद से यह जान सकते हैं कि आप कितनी अधिकतम राशि के लिए आवेदन कर सकते हैं। लोन देने वाली ज्यादातर कंपनियों की वेबसाइट पर यह टूल उपलब्ध है, जिसकी मदद से आप पूरे आत्मविश्वास के साथ लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। 
अत्यंत आवश्यक ख़र्चों को पूरा करने के लिए 24 घंटे के भीतर लोन की रक़म प्राप्त करें
किसी प्रीमियम इंस्टीट्यूट में अपने बच्चे का दाख़िला कराने, पहले से योजना के बिना यात्रा, शादी और परिवार के सदस्यों के मिलन से पहले घर की मरम्मत के साथ-साथ मेडिकल इमरजेंसी की स्थिति में आपको तुरंत नगद पैसों की जरूरत पड़ सकती है। इस तरह के सभी ख़र्चों के लिए आप इंस्टेंट पर्सनल लोन पर भरोसा कर सकते हैं। लोन देने वाली जानी-मानी कंपनियों से आप एक दिन के भीतर ही अपने खाते में लोन की रक़म प्राप्त कर सकते हैं।

लोन चुकाने की सुविधाजनक शर्तों का भरपूर लाभ उठाएँ
लोन देने वाली ज्यादातर कंपनियाँ आपको 60 महीने तक की सुविधाजनक समय-सीमा के साथ किफायती EMIs में लोन चुकाने का अवसर देती हैं। पर्सनल लोन इंटरेस्ट कैलकुलेटर में बस लोन की रक़म, समयावधि और ब्याज़ की दर दर्ज करें, और अपनी मासिक किस्त की रक़म की जानकारी प्राप्त करें। 
इसके अलावा, आप लोन देने वाली कुछ कंपनियों की फ्लेक्सी सुविधा का भी फायदा ले सकते हैं, जिससे आपकी EMIs की रक़म काफी हद तक कम हो जाती है। इस सुविधा की मदद से, आप लोन चुकाने की शुरुआती अवधि में अपने मासिक किस्त के रूप में केवल ब्याज़ का भुगतान कर सकते हैं, और अपनी आर्थिक स्थिति को अच्छी तरह संभाल सकते हैं। 
इन सभी फीचर्स के साथ मिलने वाला इंस्टेंट पर्सनल लोन, अपनी इच्छाओं और जरूरतों को पूरा करने के लिए एकदम सही है। बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन ऐसा ही एक शानदार विकल्प है. जो इन सभी सुविधाओं के साथ-साथ बहुत से फायदे भी प्रदान करता है। इसके लिए अभी ऑनलाइन आवेदन करें, तुरंत मंजूरी प्राप्त करें और बेहद कम कागजी कार्रवाई एवं योग्यता की आसान शर्तों के साथ लोन के रूप में 25 लाख रुपये तक की रक़म का लाभ उठाएँ। 
आप कभी भी और कहीं से भी भुगतान करने तथा अपने लोन से जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए, बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। तमाम फायदों वाले इस लोन के साथ फ्लेक्सी सुविधा भी उपलब्ध है, जो लोन चुकाने की शुरुआती अवधि के दौरान आपकी EMIs को 45%* तक कम कर सकता है। अपने लिए सबसे बेहतर पर्सनल लोन चुनने के लिए, अपना प्री-अप्रूव्ड ऑफर अभी देखें। इसकी मदद से आप सिर्फ एक क्लिक में लोन की रक़म तुरंत प्राप्त कर सकते हैं।

* *शर्तें लागू

Disclaimer: यह बजाज फिनसर्व की प्रेस विज्ञप्ति है। इस सामग्री के निर्माण में कोई लाइव हिन्दुस्तान का पत्रकार शामिल नहीं है।