DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ब्रांड स्टोरीज़नवरात्रि में ट्रेन में मिलेगा व्रत का स्वादिष्ट खाना!

नवरात्रि में ट्रेन में मिलेगा व्रत का स्वादिष्ट खाना!

HT Brand StudioPratyush Chaurasia
Tue, 12 Oct 2021 05:29 PM
नवरात्रि में ट्रेन में मिलेगा व्रत का स्वादिष्ट खाना!

भारतीय रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर है। आधिकारिक आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग पार्टनर, RailRestro ने ट्रेन में व्रत का खाना परोसने की घोषणा की है। इससे उन यात्रियों को फायदा होगा जो 9 दिनों तक उपवास रखने के दौरान ट्रेन से यात्रा करते हैं । अब वे नवरात्रि के विशेष भोजन का आनन्द यात्रा के दौरान ही उठा सकते हैं।
उपवास विशेष रूप से उनके लिए कष्टदायक हो सकता है जो उपवास के दौरान लंबी यात्रा करते हैं। हालांकि इस त्योहारी सीजन में, RailRestro यात्रियों के लिए एक विशेष नवरात्रि स्पेशल थाली लेकर आया है जिसमे विभिन्न प्रकार के व्रत का खाना सम्मिलित है ।
RailRestro के सीईओ मनीष चंद्रा का कहना है कि नवरात्रि के दौरान बहुत सारे लोग ट्रेन से सफर करते हैं। अक्सर, इस दौरान उन्हें शुद्ध और स्वास्थ्यकर खाना उपलब्ध नहीं हो पाता । इसे ध्यान में रखते हुए हमने एक विशेष नवरात्रि मेनू तैयार किया है जो भारत के सभी प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध है।
नवरात्रि स्पेशल थाली के सात्विक खाद्य पदार्थ
यात्रियों की पसंद को ध्यान में रखते हुए RailRestro ने अपने ई-केटरिंग मेन्यू में नवरात्रि स्पेशल थाली को शामिल किया है। इस व्रत की थाली में सात्विक खाना  जैसे साबुदाना खिचड़ी, साबूदाना खीर, कुट्टू आटे की पूरी, भूना हुआ मखाना, आलू की कढ़ी, उबली हुई शकरकंदी और सिंघारे आटे का हलवा भी एक मीठे व्यंजन के रूप में सम्मिलित किया गया है।
RailRestro से व्रत का खाना ऐसे ऑर्डर करें
आप RailRestro वेबसाइट या ऐप के माध्यम से ट्रेन में नवरात्रि के दौरान व्रत का खाना ऑर्डर कर सकते हैं। आपको वेबसाइट या ऐप पर अपने 10 अंकों का पीएनआर नंबर दर्ज करना होगा। फिर, रेस्तरां के मेनू से नवरात्रि स्पेशल थाली और उस स्टेशन का चयन करें जहां आप भोजन की डिलीवरी चाहते हैं। इसके बाद भुगतान के लिए आगे बढ़ें, आप या तो ऑनलाइन भुगतान करना चुन सकते हैं या अपने व्रत का खाना के लिए कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं। भुगतान हो जाने के बाद आपको SMS और ई-मेल द्वारा प्राप्ति रशीद भेज दी जाएगी।
नवरात्रि पर 07-14 अक्टूबर के बीच उपलब्ध होगा व्रत का खाना
नवरात्रि विशेष भोजन 07 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2021 के बीच सभी प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध होगा। आप अपने भोजन के लिए प्री-ऑर्डर भी कर सकते हैं। ध्यान रहे कि भोजन वितरण से कम से कम 2 घंटे पहले आप अपने व्रत का खाना ऑर्डर करना सुनिश्चित करें।
यह नवरात्रि विशेष भोजन पुणे, विजयवाड़ा, लखनऊ, पटना, रतलाम, प्रयागराज, अंबाला, भोपाल, वडोदरा, नागपुर, मथुरा और झांसी सहित सभी प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध होगा। यात्रि नवरात्रि स्पेशल थाली के अलावा अन्य व्रत का खाना जैसे राजगिरा रोटी, व्रत की दही अरबी, व्रतवाले चावल का ढोकला और ट्रेन में फल भी मंगवा सकते हैं।
 
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें