DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ब्रांड स्टोरीज़आश्रम - स्वघोषित देव मानव पर अंधविश्वास पर आधारित शो अब The Q चैनल पर

आश्रम - स्वघोषित देव मानव पर अंधविश्वास पर आधारित शो अब The Q चैनल पर

HT Brand StudioPratyush Chaurasia
Mon, 18 Oct 2021 03:58 PM
आश्रम - स्वघोषित देव मानव पर अंधविश्वास पर आधारित शो अब The Q चैनल पर

11 अक्टूबर से शुरू हुआ, सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे The Q चैनल के दर्शकों का मनोरंजन करेंगे बाबा निराला।

आश्रम, सच्ची घटनाओं पर आधारित एक ड्रामा सीरीज अब The Q चैनल पर है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक देव मानव अपने एजेंडा के लिए अपने भक्तों के अंधविश्वास का फायदा उठाता है। आश्रम का कथानक भ्रष्टाचार व अपराध के ईर्द-गिर्द है जो अंधविश्वास के नाम पर होता है। यह सीरीज बाबा निराला (बॉबी देओल) की कहानी है जिसके लाखों फ़ॉलोवर्स हैं जैसा कि असल ज़िंदगी में होते हैं। यह सीरीज रहस्य व रोमांच से भरपूर है|

नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित निर्देशक प्रकाश झा अपनी फिल्मों में भारतीय समाज के ऐसे रूप दर्शाने के लिए जाने जाते हैं। अपनी सीरीज आश्रम में उन्होंने धूर्त देव मानव को फिल्माया है जो भगवान के नाम पर गरीबों से उनके पैसे और सपने दोनों छीन लेता है। यह सीरीज आपराधिक घटनाओं का खांचा है। वेश्यावृत्ति से लेकर देह व्यापार, ड्रग्स…यहां सब होता है।

बॉबी देओल निराला बाबा के रूप में एक नये अवतार में दिखते हैं जिनमें स्याह रंग अधिक है। दूसरी बेहतरीन अदाकारी की गयी है चंदन रॉय सान्याल द्वारा जो बाबा के भ्रष्ट दाएं हाथ की भूमिका में नज़र आते हैं।

पम्मी के रूप में अदिति पोहांकर ने युवा पहलवान का किरदार निभाया है जो आत्मविश्वास से लबरेज़ है और जिसे अपनी लड़ाई लड़ना आता है। वह एक गरीब दलित परिवार से ताल्लुक रखती है और आये दिन भेदभाव का शिकार होती है लेकिन ऐसे भेदभाव के लिए सिस्टम के खिलाफ आवाज़ उठाने की पूरी कोशिश करती है।

दर्शन कुमार वरिष्ठ निरीक्षक उजाकर सिंह के रूप में नज़र आते हैं जो शुरुआती दृश्यों में एक अपर क्लास के सम्पन्न व्यक्ति मालूम पड़ते हैं जिन्हें दलितों के तिरस्कार के अतिरिक्त कुछ नहीं सूझता। धीरे-धीरे उनके जीवन के अन्य पहलू भी उभरकर आते हैं। अनुप्रिया गोयनका के साथ उनकी अच्छी केमिस्ट्री है जो नताशा नामक डॉक्टर की भूमिका में हैं।

डॉक्टर नताशा एक नेक पोस्ट मॉर्टम स्पेशलिस्ट हैं जिन्हें अपराध और क़त्ल जैसी रहस्यमयी घटनाओं पर आधारित उपन्यासों में दिलचस्पी है। वे उजागर से पोस्ट मॉर्टम रूम में एक कंकाल की जांच के दौरान मिलती हैं। ऐसी इकलौती महिला होने के बावजूद जो इस केस में उलझी हुई है, वह दृढ़तापूर्वक सत्य के लिए लड़ाई लड़ती हैं। उजागर जब इस केस से जुड़े लोगों को जानकर परिणाम की सोचकर घुटने टेक देते हैं तो डॉक्टर ही उन्हें केस की सच्चाई सामने लाने को प्रेरित करती हैं।

त्रिधा चौधरी बबिता के महत्वपूर्ण किरदार में हैं जो सत्ती की पत्नी है। सत्ती उनमें से एक है जो आश्रम में बाबा निराला के लिए काम करता है। उनका कॉम्प्लेक्स कैरेक्टर इस पहले सीज़न की सबसे दिलचस्प चीज़ है जो निश्चय ही दूसरे सीज़न में और उभरकर आने वाला है। 

प्रकाश झा द्वारा निर्देशित 9 एपिसोड की इस सनसनीखेज़ सीरीज में अध्ययन सुमन, विक्रम कोचर, तुषार पाण्डेय, सचिन श्रॉफ, अनुरित्ता के झा और राजीव सिद्धार्थ भी महत्त्वपूर्ण भूमिका में हैं। 

11 अक्टूबर से शुरू हुआ, सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे The Q चैनल पर। The Q भारत में तेज़ी से बढ़ते मनोरंजन चैनलों में से एक है जो डीडी फ्री डिश सहित कई प्लैटफ़ॉर्म्स पर उपलब्ध है। चैनल अपने बेहतरीन कंटेंट व मल्टी-जॉनर शोज़ के जरिए दर्शकों को बांधे रखता है। यह अपनी लाइब्रेरी को और मज़बूत बनाने और विस्तार देने के लिए दर्शकों की खातिर लेकर आ रहा है लोकप्रिय वेब सीरीज आश्रम। 

यह कंटेंट दिगपू न्यूज़ नेटवर्क द्वारा वितरित किया गया है। इसमें कोई हिन्दुस्तान पत्रकार शामिल नहीं हैं। 


 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें