फोटो गैलरी

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़शादी और त्यौहारों के मौसम में होगा धूम धड़ाका और धारा ऑयल के साथ लगेगा स्वाद का तड़का

शादी और त्यौहारों के मौसम में होगा धूम धड़ाका और धारा ऑयल के साथ लगेगा स्वाद का तड़का

ये सब जानते हैं कि अनोखी डीजी क्लब अपने-आप में अनोखा और एकमात्र मंच है जहाँ पर महिलाओं और जीवन से जुडी कई दिलचस्प बातें होती हैं|  कुछ उसी प्रकार हमारे देश को भी अनोखा बनाते हैं यहाँ के...

शादी और त्यौहारों के मौसम में होगा धूम धड़ाका और धारा ऑयल के साथ लगेगा स्वाद का तड़का
Dhara Oil,IndiaMon, 29 Nov 2021 01:48 PM
ऐप पर पढ़ें

ये सब जानते हैं कि अनोखी डीजी क्लब अपने-आप में अनोखा और एकमात्र मंच है जहाँ पर महिलाओं और जीवन से जुडी कई दिलचस्प बातें होती हैं|  कुछ उसी प्रकार हमारे देश को भी अनोखा बनाते हैं यहाँ के त्यौहार एवं उत्सव, जिनको ख़ास और स्वादिष्ट बनाते हैं धारा ऑयल्स। साल भर त्यौहारों का, शादियों का, धूम धड़ाका चलता रहता है, पर जिस तरह हम इन सबको उत्साह के साथ मनाते हैं, क्या उतना ही हम अपनी सेहत का ख्याल रख पाते है? यह एक अहम् सवाल है जो हमेशा हमारे समक्ष होता है। यही वजह है की अनोखी डीजी क्लब के 19वे एपिसोड धूम धड़ाका और सेहत का तड़का’ में इस विषय पर खुलकर बात की गई। इस एपिसोड का संचालन किया अनोखी की एग्जीक्यूटिव एडिटर जयंती रांगनांथन जी ने। उन्होनें बताया की कैसे दिवाली जैसा बड़ा त्यौहार ख़त्म होते ही, शादियों का सीजन शुरू हो गया है, और कुछ ही दिनों में क्रिस्टमस और नए साल के धूम धड़ाके में भी हम सब व्यस्त होने वाले है और इन सबके बीच हमें कैसे अपनी सेहत को बरक़रार रखना है। इस विषय का विश्लेषण करने के लिए उनके साथ कई विशेष अथिति भी शामिल हुए, जैसे युवा शेफ निशांत चौबे, टीवी कलाकारा- मौली गांगुली, मैरिज कंसलटेंट रेनू गर्ग और Senior Physician और Consultant Diabetologists डॉ. राजेश केसरी जी |

 

युवा शेफ निशांत चौबे से इस सेशन का आगाज़ हुआ, उन्होंने सभी दर्शको को, उत्सव को एन्जॉय करते हुए हैल्थी रहने के लिए, दो यूनिक डिशेस भी बताई।  पहली डिश थी चीज़ी आलू टिक्की जिसे निशांत की ही बताई स्पेशल चटनी के साथ खाया जा सकता है और ये डिश टेस्ट के साथ साथ सेहतमंद भी है। दूसरी अनोखी डिश का नाम था पापड़ी हलवा, जिसे उन्होंने कच्ची हल्दी, गुड़ और मसालों का इस्तेमाल कर बनाया।  ये एक इम्युनिटी बूस्टर भी है जो की सर्दियों में काफी कारगर है। इन दोनों डिशेस को बनाने के लिए उन्होंने ओमेगा ३,विटामिन A और D युक्त धारा रिफाइंड सोयाबीन ऑयल इस्तेमाल किया, जो काफी मात्रा में न्यूट्रिशन प्रदान करता है। उन्होनें ये भी बताया की धारा रिफाइंड सोयाबीन ऑयल, बेकिंग और डीप फ्राई के लिए सबसे अच्छा ऑइल है और इसमें बना भोजन हम सबको सेहतमंद रहने में मदद करता है।  जाते जाते निशांत ने बच्चों की इम्युनिटी बूस्ट करने के तरीके भी बताये और काफी सारी किचन टिप्स भी दी। 

 

इसके बाद आईं, टेलीविशन की सुप्रसिद्ध कलाकार मौली गांगुली जी। उन्होनें अपने सफर की शुरुआत कैसे हुई इसकी दिलचस्प कहानी शेयर करी, कैसे वो डेली सोप से डरती थी और आज वही उनकी पहचान है . साथ ही उन्होनें अपने आने वाले बाल शिव सीरियल के बारे में भी बताया। इस दौरान उन्होंने दर्शको के सभी सवालो के जवाब भी दिए। पेंटिंग का शौक रखने वाली मौली जी ने बताया की पारम्परिक वजहों से शादी का फैसला बिलकुल ना करें , बल्कि जब आपको लगे की आप रिश्ता निभाने में सक्षम हैं, तभी शादी का फैसला करें।   

 

अनोखी डीजी क्लब के अगले सेशन में जुडी जानी मानी वेडिंग प्लानर एंड कंसल्टन्ट रेनू गर्ग जी। उन्होनें कहा की शादी  का फैसला लेते वक़्त अपने पार्टनर के साथ कम्पेटिबिलिटी बहुत जरुरी है, इसीलिए जब भी वो दो व्यक्तियों को शादी के लिए मिलवाती है, तब एक दूसरे को समझने का काफी वक़्त देती है, ताकि वो लोग अपने ज़िन्दगी का यह अहम् फैसला सही से ले सके। उन्होंने भी मौली जी की बात का समर्थन करते हुए कहा की शादी का फैसला पारम्परिक कारणों  से नहीं, सोच समझ कर लिया जाना चाहिए। रेनू जी ने डेस्टिनेशन वेडिंग का ट्रैंड किस तरीके से आगे बढ़ रहा है और अब ये फाइनैंशली भी कैसे सुविधाजनक है, इस बारे में भी चर्चा करी। अंत में उन्होनें वेडिंग प्लैनेर की मदद से लोग कैसे शादी का धूम धड़ाका ज्यादा एन्जॉय कर पा रहे है ,ये भी समझाया।  

 

खाने की, शादी की, एन्जॉयमेंट की बातों के साथ अब बारी थी हैल्थ पे विशेष चर्चा करने की, और इसके लिए अनोखी डीजी क्लब से जुड़े Senior physician aur consultant diabetologists डॉ. राजेश केसरी जी । ठण्ड, प्रदूषण और कई बिमारियों से बचने के लिए डॉ. राजेश जी ने 3 महत्वपूर्ण बातें बताई, जो है आहार, व्यवहार और व्यायाम। और सबसे अच्छी बात इन तीनो चीज़ो की ये है की, इसमें कोई खर्चा भी नहीं है।  उन्होनें बताया की कैसे नमक, शुगर और मैदे का परहेज कर हम हैल्थी रह सकते है। उन्होनें नए दम्पति को ज़्यादा से ज़्यादा साथ वक़्त बिताने की सलाह भी दी। इसके साथ ही पॉजिटिविटी और शादी  के सीजन की शुभकामनायें देते हुए धारा ऑयल और अनोखी डीजी क्लब के सेशन का समापन हुआ। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें