DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ब्रांड स्टोरीज़अनोखी डिजी क्लब में लगा बेहतर लाइफ का नारा, किचन में ऑइल हो तो सिर्फ धारा

अनोखी डिजी क्लब में लगा बेहतर लाइफ का नारा, किचन में ऑइल हो तो सिर्फ धारा

HT Brand StudioPratyush Chaurasia
Tue, 05 Oct 2021 04:09 PM
अनोखी डिजी क्लब में लगा बेहतर लाइफ का नारा, किचन में ऑइल हो तो सिर्फ धारा

जिस तरह ये अनोखियाँ यानि महिलाएं हम सभी के जीवन का एक अटूट हिस्सा हैं और उनके बिना हम में से किसी का भी होना संभव नहीं, ठीक उसी तरह एक और पहलू है जिसके बिना हमारे जीवन का जायका पूरी तरह से अधूरा है। और वो पहलू है एडिबल ऑयल्स, यानि खाने का तेल। हम सब के जीवन में महिलाओं और अपने बीच की इसी समानता को समझते हुए बीते दिनों जब 30 साल से भी ज्यादा वक़्त से सबकी जुबान पर चढ़ चुके धारा ऑयल्स ने अनोखी डीजी क्लब से हाथ मिलाया तो जो नज़ारा सामने आया, वो अपने आप में देखने लायक था। वर्ल्ड हार्ट डे पर अनोखियों की सेहत, उनके कामकाजी और निजी ज़िंदगी के बीच का संतुलन, और सेहत से समझौता ना करने वाले स्वादिष्ट पकवान, इन सबसे जुडी कई दिलचस्प चीज़ों पर खुलकर बातें हुई। आइये अब आपको बताते हैं ऐसी ही कुछ महत्वपूर्ण बातें अनोखी डिजी क्लब के 17वें एपिसोड 'दिल धड़कने दो' से, जिसे होस्ट किया था अनोखी की एग्जीक्यूटिव एडिटर जयंती रंगनाथन जी ने। 

देश के सबसे टॉप सीरियल अनुपमा फ़ेम मदालसा शर्मा ने साझा किये वर्क और पर्सनल लाइफ बैलेन्स करने के गुण 

ये किसी से छुपा नहीं है की महिलाओं की ज़िंदगी बिलकुल भी आसान नहीं होती है, फिर चाहे वो होममेकर हो या फिर एक नौकरीपेशा महिला। इसकी वजह से कई बार महिलाओं को अपने कामकाजी और निजी ज़िंदगी के बीच संतुलन बनाने में थोड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। महिलायें अक्सर अपने परिवार के सदस्यों के लिए हमेशा उपलब्ध रहने की कोशिश करती हैं, जिसकी वजह से वो अपनी मानसिक और शारीरिक सेहत से जाने अंजाने में समझौता कर लेती हैं। इन सबसे बचने के लिए मशहूर कलाकार मदालसा शर्मा ने कुछ टिप्स शेयर किये। अपने किरदार काव्या के बारे में बात करने के साथ उन्होनें सबसे जिंदगी को एक पॉजिटिव नज़रिये से देखने की भी गुज़ारिश की। अपनी रूचियों और फ़िटनेस पर भरपूर ध्यान देकर आज की अनोखियाँ कैसे एक बेहतर जीवन की तरफ कदम बढ़ा सकती हैं और कैसे उनको दूसरों के साथ साथ अपने दिल का भी  ख़ासा ध्यान रखना चाहिए, इस बात पर भी मदालसा शर्मा ने विशेष ज़ोर दिया।

पोषण विशेषज्ञ और वजन प्रबंधन सलाहकार कविता देवगन ने दिये जरुरी डायट टिप्स  

भागती दौड़ती जिंदगी में जब बात आती है अपने दिल का ख्याल रखने की तो ऐसे में सम्पूर्ण सेहत का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी हो जाता है क्यूंकि जब पूरा शरीर स्वस्थ होगा, तभी आपका दिल भी स्वस्थ होगा। इसी मुद्दे पर बात करी कविता देवगन जी ने। जिनकी नयी किताब, द डोंट डायट प्लान देशभर में लोगों के बीच खासी लोकप्रिय हो रही है। उनके अनुसार बेहतर सेहत के लिए किसी भी तरह के डाइट की कोई ज़रूरत नहीं होती। आपका जो दिल करे-आप जो चाहें वो खा सकते हैं, बस ध्यान इस बात का रखना होगा की हर दिन अच्छी चीज़ें अधिक से अधिक मात्रा में खायें और बुरी चीज़ों का सेवन कम से कम हो। इन सबके अलावा कविता जी ने वेट मैनेजमेंट टिप्स साझा करने के साथ ये भी कहा की हम सबको अपनी आदतों में अनुशासन लाना और अपनी इम्यूनिटी पर ध्यान देना भी बहुत ज़रूरी है।

मशहूर शेफ निशांत चौबे के हाथों से बने धारा राईस ब्रान तेल में पकवान ने वेबिनार में डाली जान 

धारा ऑइल की बात हो और उस से खाना न बने, ऐसा कैसे हो सकता है। एपिसोड के अंतिम चरण में जाने माने शेफ निशांत चौबे ने लोगों को धारा राईस ब्रान ऑइल में कॉर्न केक, नवरात्रि के व्रत वाले चावल से वेज पुलाव और जलेबी जैसे लज़ीज़ व्यंजन बना कर दिखाए। उन्होनें ये सब बनाते वक़्त दर्शकों से ये भी कहा कि अगर वो सब हर दिन स्वादिष्ट खाने का लुत्फ़ उठाना चाहते है, तो वो धारा राईस ब्रान ऑइल में बने खानों का बेझिझक आनंद ले सकते हैं, क्योंकि इस ऑइल ऑइल का स्मोकिंग पॉइंट 450 फ़ारेनहाइट होता है, जो डीप फ्राईंग के लिए काफी अच्छा होता है। सिर्फ इतना ही नहीं इस ऑइल में विटामिन ए, डी, और ई भी भरपूर मात्रा में होते हैं, जो हमारे शरीर के लिए बेहद ज़रूरी होते हैं और साथ ही यह हमारे शरीर से कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं । ये हमारे शरीर में एचडीएल यानि गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाता है जिससे दिल की बीमारी और स्ट्रोक का खतरा कम होता है साथ ही ये प्राकृतिक एंटी-एजिंग सा काम करके आपकी त्वचा को स्वस्थ रखता है । अगर आप भी एक अनोखी हैं, तो आज ही अपने किचन में ज़रा सा बदलाव लाएं और अपने डाइनिंग टेबल को हैल्थी बनाने के लिए आज ही कई पोषक तत्वों के भरपूर धारा राईस ब्रान ऑइल के साथ स्वादिष्ट और सेहतमंद खाना बनाएं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें