DA Image
हिंदी न्यूज़ › ब्रांड स्टोरीज़ › मुंबई पर राज करने के बाद, ज़ेनो हेल्थ ने पुणे में धमाकेदार एंट्री की!
ब्रांड स्टोरीज़

मुंबई पर राज करने के बाद, ज़ेनो हेल्थ ने पुणे में धमाकेदार एंट्री की!

HT Brand StudioPublished By: Pratyush Chaurasia
Thu, 26 Aug 2021 07:39 PM
मुंबई पर राज करने के बाद, ज़ेनो हेल्थ ने पुणे में धमाकेदार एंट्री की!

 

ज़ेनो हेल्थ मुंबई की सबसे तेजी से बढ़ती ओमनीचैनल फ़ार्मेसी रिटेल कंपनियों में से एक है, जिसके शहर के विभिन्न हिस्सों में 100 से अधिक स्टोर हैं।पूर्ववर्ती जेनरिको, ज़ेनो ने अपनी स्थापना के बाद से केवल तीन वर्षों में मुंबई के उपभोक्ताओं के लिए 170+ करोड़ रुपये से अधिक की बचत की है। यह 850+ समर्पित कर्मचारियों की एक टीम और 12 लाख+ से अधिक अत्यधिक संतुष्ट ग्राहकों के कारण संभव हो पाया है।
ज़ेनो हेल्थ का उद्देश्य दवाओं की गुणवत्ता, आसान उपलब्धता, इसकी वास्तविक कीमत पर उपभोक्ताओं की विश्वास की जरूरतों को पूरा करना है जो कि उनका मिशन स्टेटमेंट भी है।
यह एक ऐसा रिटेल फ़ार्मेसी ब्रांड है जिसकी शाखाएँ अपने ग्राहकों से जुड़ने के लिए स्टोर रिटेल और डिजिटल सेवाएँ प्रदान करती हैं।उन्होंने दवाओं की होम डिलीवरी के लिए अपनी सेवाओं का विस्तार किया है, इसकी वेबसाइट और मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, और एक समर्पित कॉल सेंटर विकसित किया जो ग्राहकों की सहायता और समस्या-समाधान में मदद करता है।
 
ज़ेनो हेल्थ अब पुणे में
18 अगस्त को, ज़ेनो हेल्थ ने पुणे में चार स्टोर लॉन्च किए, जो वाकाड, एनआईबीएम कोंधावा, वानवाड़ी और सदाशिव पेठ-तिलक रोड में स्थित हैं। ये स्टोर ऑफलाइन रिटेल  और ऑनलाइन रिटेल  चैनलों में एक समान उपभोक्ता अनुभव प्रदान करेंगे ताकि सभी भारतीयों की स्वास्थ्य सेवा की और आसान पहुंच हो।
 
“ज़ेनो हेल्थ न केवल सही कीमतों पर उच्च गुणवत्ता वाली दवाएं प्रदान करता है, बल्कि नैदानिक ​​सेवाओं और वफादारी कार्यक्रमों के माध्यम से समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है जो ग्राहकों को स्वस्थ आदतों को बनाए रखने के लिए प्रेरित करता है। हमारे ऑनलाइन या ऐप-आधारित चैनलों को जोड़कर, ज़ेनो एक सरल और किफ़ायती इन-स्टोर खरीदारी अनुभव बनाने की उम्मीद करता है," श्री गिरीश अग्रवाल, सह-संस्थापक, ज़ेनो हेल्थ कहते हैं।

मुलुंड के एक मधुमेह रोगी के अनुसार, सस्ती कीमत बिंदु मधुमेह, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित पुराने रोगियों के लिए एक स्वागत योग्य राहत है, क्योंकि वे नुस्खे की कीमतों पर 40% तक बचा सकते हैं। उनका दावा है कि ज़ेनो की सेवाओं को अपनाने से उन्हें हर महीने रु 4000 की बचत हुई है, और उनके डॉक्टर भी ज़ेनो हेल्थ का समर्थन करते हैं।
ज़ेनो एक जेनेरिक-केंद्रित फर्म है जो ग्राहकों को शिक्षित करने पर विश्वास करती है। स्टोर का हर वर्ग, जिसमें फार्मासिस्ट भी शामिल हैं, जो ग्राहकों को दवा के अणुओं / घटकों और उन घटकों के लिए उपलब्ध जेनेरिक दवाओं के बारे में शिक्षित करने के लिए सुसज्जित हैं, जेनेरिक दवाओं के लाभों को बढ़ावा देते हैं।

ज़ेनो हेल्थ पुणे शहर के लॉन्च के साथ वे एक अधिक सुविधाजनक इन-स्टोर खरीदारी अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। ग्राहक अब प्रिस्क्रिप्शन ऑर्डर ऑनलाइन दे सकते हैं और तैयार होने पर उन्हें उठा सकते हैं। वे अधिक जानकारी के लिए ऐप पर दवा सूची भी ब्राउज़ कर सकते हैं। ज़ेनो स्वास्थ्य विशेषज्ञ ग्राहक के पर्चे के इतिहास की समीक्षा करते हैं और उन्हें मोबाइल ऐप के माध्यम से उचित नैदानिक ​​सेवाएं, परामर्श सेवाएं और प्रचार प्रदान करते हैं।
कम कीमतवाली प्रयोगशाला परीक्षण के साथ, पुणे के निवासी अपने स्वास्थ्य का बेहतर प्रबंधन करने में सक्षम होंगे। नियमित ग्राहकों को उनकि पिछली खरीदारी के आधार पर छूट के साथ कूपन प्राप्त होंगे। इस प्रकार की व्यक्तिगत मार्केटिंग एक शानदार इन-स्टोर खरीदारी अनुभव बनाती है।
 
“हम मुंबई में 1.2 करोड़ से अधिक लोगों के जीवन पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के बाद अब पुणे में बदलाव लाने के लिए तैयार हैं। हमारा लक्ष्य जेनेरिक दवाओं के लाभों के बारे में ग्राहकों को शिक्षित करने और भारत के प्रमुख शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के साथ सहयोग करना है, ” गिरीश बताते हैं।
उनका कहना है “वित्तीय वर्ष 21-22 में, हमने पुणे में 30 नए स्टोर खोलने की योजना बनाई है। उसके बाद, हम सूरत, गुजरात में ब्रांड लॉन्च करेंगे । ज़ेनो हेल्थ का उद्देश्य गुणवत्ता के लिए प्रयास करना, लोगों के जीवन में बदलाव लाना और जेनरिक और स्वास्थ्य सेवा उद्योगों में अग्रणी बनना होगा।" 
 
अधिक जानकारी के लिए, डाउनलोड करें https://zenohealth.onelink.me/dfvH/pune
 

संबंधित खबरें