फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस

तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस

बदलते समय के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा का महत्व बढ़ता जा रहा है। यह तकनीक का  दौर है, इसलिए आज की युवा पीढ़ी का तकनीकी रूप से शिक्षित होना बेहद जरूरी है।

तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी है यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस
image
Anant JoshiBrand PostThu, 30 May 2024 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बदलते समय के साथ-साथ तकनीकी शिक्षा का महत्व बढ़ता जा रहा है। यह तकनीक का  दौर है, इसलिए आज की युवा पीढ़ी का तकनीकी रूप से शिक्षित होना बेहद जरूरी है। आजकल छात्रों का रुझान भी तकनीकी शिक्षा की ओर ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में अगर आपको को भी बेहतरीन तकनीकी शिक्षा प्राप्त करनी है तो एक बेहतरीन शिक्षण संस्थान का चयन करना जरूरी है। छात्रों को शानदार और उत्तम तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस वर्षों से प्रतिबद्ध है। 

वर्ष 1951 में हुई यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की स्थापना  

स्वर्गीय श्री शिव राम दास गुलाटी ने 1951 में यूनाइटेड ग्रुप की स्थापना की थी। यूनाइटेड ग्रुप आज तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी शिक्षण संस्थान है। प्रयागराज और ग्रेटर नोएडा में बेहतरीन और अच्छी तरह से सुसज्जित 09 संस्थानों के साथ, यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस (यूजीआई) अपने दूरदर्शी, समग्र और वैश्विक दृष्टिकोण के माध्यम से गुणवत्तायुक्त शिक्षा और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। यूनाइटेड ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस अपने विश्वस्तरीय अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और मजबूत शैक्षणिक पारिस्थितिकी तंत्र के लिए जाना जाता है। संस्थान  तकनीकी शिक्षा पाठ्यक्रमों में स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा पाठ्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है, जो सेवा की भावना से ओत - प्रोत रोजगार योग्य पेशेवरों को तैयार करता है। 

उत्कृष्ट शैक्षणिक व्यवस्था 

यूजीआई का  बुनियादी ढांचा छात्रों को शिक्षा प्राप्ति के लिए उत्कृष्ट वातावरण प्रदान करता है। यह परिसर पूरी तरह से वातानुकूलित कक्षाओं के साथ उच्च तकनीक प्रयोगशालाओं के साथ 200 एकड़ से अधिक में फैला हुआ है। यहां अत्याधुनिक सभागार, बैठक कक्ष, ई-क्लासरूम और विशाल इंडक्शन हॉल जैसी विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हैं।                                                                                    

नवीनतम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से सुसज्जित प्रयोगशालाएं 

यूजीआई में कंप्यूटिंग सुविधाओं में प्रयोगशालाएं शामिल हैं, जो नवीनतम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर से सुसज्जित हैं। छात्र इन सुविधाओं का उपयोग सिमुलेशन संचालित करने, कंप्यूटर प्रोग्राम लिखने और प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए कर सकते हैं। 

स्टार्टअप इनक्यूबेटर और इनोवेशन सेंटर  

परिसर में  स्टार्टअप को सफल होने में मदद करने और नवीन तकनीकी विचारों वाले छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए भविष्यवादी और अत्याधुनिक स्टार्टअप इनक्यूबेटर और इनोवेशन सेंटर उपलब्ध है। 

प्लेसमेंट सेल उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध 

संस्थान में एक समर्पित प्लेसमेंट सेल भी है जो छात्रों को प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी हासिल करने में मदद करता है। यूजीआई में प्लेसमेंट की सफलता को गुणवत्ता के संदर्भ में भी मापा जा सकता है।  

संस्थान  के चेयरमैन कहते हैं कि  हम, यूजीआई में  कौशल उन्मुख और मूल्य आधारित शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो युवा शिक्षार्थियों के सपनों को साकार करने और निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में हर संभव मदद करते हैं। 

अस्वीकरण : इस लेख में किए गए दावों की सत्यता की पूरी जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति/ संस्थान की है।