DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   ब्रांड पोस्ट  ›  जानिये कैसे एक कंपनी ऑनलाइन बेटिंग को पहले से आसान बना रही है

ब्रांड पोस्टजानिये कैसे एक कंपनी ऑनलाइन बेटिंग को पहले से आसान बना रही है

MyBetting,MumbaiPublished By: Papia Lahiri
Fri, 22 Jan 2021 06:31 PM
जानिये कैसे एक कंपनी ऑनलाइन बेटिंग को पहले से आसान बना रही है

परिचय

2020 में देखा गया कि भारतीयों को कोरोनोवायरस महामारी से जुड़े प्रतिबंधों के कारण घर से अधिक गतिविधियाँ करने की आदत है। इस नए सामान्य ने लोगों को न केवल घर से काम करने में सशक्त किया है, बल्कि कई लोग घर से विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों में भी भाग ले रहे हैं ।

भारतीय ऑनलाइन सट्टेबाजी को आकर्षक और मनोरंजक मानते हैं। न केवल ऐसे खेल खिलाड़ियों को उनकी रणनीतिक और विश्लेषणात्मक इंद्रियों का परीक्षण करने देते हैं, बल्कि वे खिलाड़ियों को कभी-कभार पैसे जीतने का मौका भी देते हैं। नतीजतन, अधिक से अधिक भारतीय ऑनलाइन खेल और अन्य गतिविधियों पर अपना समय लगा रहे हैं।

जिस प्रकार दुनिया digital होती जा रही है, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि सट्टेबाजी उद्योग ऑनलाइन स्थानांतरित हो गया है। नए जमाने के startups ने सट्टेबाजी को आम लोगों के लिए अधिक सुलभ बना दिया है। व्यक्ति smart phones से सट्टेबाजी में संलग्न हो सकते हैं।

भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी की वर्तमान स्थिति

भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी से जुड़े क़ानून बिलकुल भी स्पष्ट नहीं हैं। Roulette जैसे खेल और जुआ घर सट्टेबाजी स्पष्ट रूप से कई भारतीय राज्यों में कानून के खिलाफ है।

लेकिन जब हम ऑनलाइन सट्टेबाजी को देखते हैं तो कानून अधिक अस्पष्ट हो जाता है। ऑनलाइन सट्टेबाजी वास्तव में भारतीय भूमि पर नहीं होती है। यह इंटरनेट पर होता है, और अधिकांश सट्टेबाजी साइटें भारत में नहीं बल्कि विदेशों में स्थित हैं। मुद्दा तब और जटिल हो जाता है जब हम कौशल के खेल जैसे घोड़े की दौड़ या क्रिकेट मैच के परिणाम पर दांव लगाते हैं। क्या कौशल के खेल पर दांव लगाना कानूनी है? जवाब है: शायद।

यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप किस राज्य में स्थित हैं। उदाहरण के लिए, भारत में कुछ राज्य कौशल जैसे सट्टेबाजी के खेल की अनुमति देते हैं। भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी की वैधता का मुद्दा एक बड़ा question mark है।

आये दिन बेटिंग सम्बंधित scams भी सामने आते हैं। कई सालों से इन कारणों की वजह से अनेक भारतीय सट्टेबाज़ हतोत्साहित हुए हैं।

कई वर्षों से देखा गया है की बैंकों ने Mastercard या Visa के माध्यम से सट्टेबाजी साइटों को लेनदेन से इनकार किया है और यह परेशानी आज भी मौजूद है। सट्टेबाजी साइटें तेजी से इस बाधा को पार कर रही हैं और UPI जैसे नए जमा तरीकों को सक्षम करके ऑनलाइन सट्टेबाजी को भारतीय खिलाड़ियों के लिए अधिक सुलभ बना रही है। UPI को भारतीयों द्वारा बहुत अपनाया जा रहा है।

इस सब के बावजूद, एक beginner के लिए ऑनलाइन सट्टेबाजी शुरू करना वास्तव में मुश्किल हो सकता है। समय एक ऐसे सूचना स्रोत की आवश्यकता है जो भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी की वैधता और सुरक्षा से सम्बंधित सभी जानकारी प्रदान करता है।

 

भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी अब सरल है

सट्टेबाजी में रुचि रखने वाले भारतीय खिलाड़ियों के लिए My Betting नाम की एक साइट ऑनलाइन सट्टेबाजी को सरल बना रही है। यह साइट विभिन्न ऑनलाइन सट्टेबाजी साइटों की तुलना करती है। यह साइट आपको सर्वश्रेष्ठ सट्टेबाजी साइटों और प्रत्येक साइटों द्वारा दिए जाने वाले bonus के बारे में बताती है।

MyBetting प्लेटफ़ॉर्म पर सूचीबद्ध विभिन्न सट्टेबाजी साइटें विभिन्न जमा तरीकों का समर्थन करती हैं। वे सरल ऑनलाइन बैंक हस्तांतरण या Netbanking और digital wallets जैसी जमा विधियों का समर्थन करते हैं।

MyBetting.in साइट आपको कानूनी रूप से और सुरक्षित रूप से ऑनलाइन दांव लगाने में मदद करती है। UPI, PhonePe, Google Pay और Paytm ने पिछले एक या दो वर्षों में ऑनलाइन transactions को अधिक सरल बना दिया है। MyBetting.in आपको बताता है कि कौन सी सट्टेबाजी साइट किस जमा पद्धति को स्वीकार करती है। इस जानकारी से आप यह तय कर सकते हैं कि किस साइट पर दांव लगाना है।

MyBetting.in पर उपलब्ध जानकारी आपको बताती है कि विभिन्न भुगतान विधियों का उपयोग करके पैसे कैसे जमा करें। MyBetting के विशेषज्ञों की टीम ने बहुत अच्छी तरह से ऑनलाइन सट्टेबाजी से संबंधित सभी जानकारी को संक्षेप में प्रस्तुत किया है।

आज कल online betting sites कई तरह के offers व bonus भी देती है। आप MyBetting पर इनकी भी तुलना कर सकते हैं और अधिक पैसे कमा सकते है। इन सामान्य समस्याओं के अलावा, आपको MyBetting पर और भी कई विशिष्ट प्रश्नों के उत्तर मिलेंगे, जैसे: एक अच्छी सट्टेबाजी साइट का चयन कैसे करें, मुफ्त में sports streaming कैसे करें और बहुत कुछ।

निश्चित रूप से MyBetting.in भारत में online betting को आसान बना रही है।

संबंधित खबरें