फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ ब्रांड स्टोरीज़विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध मानस स्थली पब्लिक स्कूल

विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध मानस स्थली पब्लिक स्कूल

मानस स्थली पब्लिक स्कूल एक ऐसी जगह है जहां बच्चे जीवन की मजबूत शुरुआत करने के लिए पर्याप्त उपयोगी चीजें सीखते हैं। यहां उनके बुनियाद की नींव रखी जाती है। यहां छात्र अधिक सीखने की इच्छा विकसित करते हैं

विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध मानस स्थली पब्लिक स्कूल

मानस स्थली पब्लिक स्कूल

(विश्वस्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध एक आदर्श विद्यालय)

 

मानस स्थली पब्लिक स्कूल एक ऐसी जगह है जहां बच्चे जीवन की मजबूत शुरुआत करने के लिए पर्याप्त उपयोगी चीजें सीखते हैं। यहां उनके बुनियाद की नींव रखी जाती है। यहां छात्र भविष्य में अधिक सीखने की इच्छा विकसित करते हैं। विशेष रूप से यह स्कूल विषय वस्तु के साथ एक व्यापक, आधार और यथार्थवादी पाठ्यक्रम को दर्शाता है, जो न केवल उच्च शिक्षा और नौकरी के लिए बल्कि परिवार और सामुदायिक सदस्यता के लिए भी प्रासंगिक है।

 

मानस स्थली पब्लिक स्कूल में शैक्षणिक उत्कृष्टता देने के साथ-साथ बच्चों को इस तरह से प्रशिक्षित किया जाता है कि वे सभी स्तरों शारीरिक, भावनात्मक, बौद्धिक, आध्यात्मिक स्तर पर अपने व्यक्तित्व का आदर्श रूप से एकीकृत विकास कर सकें। यहां से शिक्षा ग्रहण कर बच्चे अपने व्यावहारिक जीवन को उन्नत बना सकेंगे। वे अपने ज्ञान के प्रकाश से समाज में अचूक स्वास्थ्य, जीवंत जीवन शक्ति, स्थायी खुशी, गहन ज्ञान और असीमित समृद्धि के  साथ ही समाज में प्रेम बांटने के लिए सक्षम बन सकेंगे। वह समाज में अपनी प्रबुद्ध बुद्धि के बलबूते जीवन के सभी क्षेत्रों में बिना किसी भय या पक्षपात के त्वरित और दृढ़ निर्णय लेने में सक्षम बन सकेंगे।

 

विजन

शिक्षा का लक्ष्य सिर्फ सूचना या तकनीकी कौशल का अधिग्रहण नहीं, बल्कि छात्रों को जिम्मेदार नागरिक के रूप में तैयार करना भी है। मानस स्थली पब्लिक स्कूल बच्चों के लिए ऐसा माहौल बनाने का प्रयास करती है जो छात्रों में एक मजबूत नींव बनाने में मदद कर सके जिसके जरिए समाज का उज्ज्वल भविष्य निश्चित होने के साथ ही हम एक खुशहाल समाज की ओर अग्रसर हो सकें। विद्यालय का एक और लक्ष्य छात्रों में आध्यात्मिक आधार के साथ वैज्ञानिक सोच को पोषित करना है। इसके अलावा समग्र भारतीय संस्कृति, सच्चे राष्ट्रवाद और सार्वभौमिक भाईचारे के लिए परस्पर सद्भाव स्कूल का विजन है।

 

विद्यालय में मिलने वाली सुविधाएं

-सभी शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक गतिविधियों का नियमित रूप से संचालन

-वाई-फाई सुविधा के साथ हाई-टेक कक्षा

-164 फीट लंबा और 82 फीट चौड़ा स्विमिंग पूल

-अच्छी तरह से सुसज्जित विज्ञान प्रयोगशालाएं, सामाजिक प्रयोगशालाएं, आईटी सेल, गणित प्रयोगशालाएं और

   अंग्रेजी भाषा प्रयोगशालाएं

- नियमित परामर्श और आध्यात्मिक तकनीकों के माध्यम से बच्चों का मानसिक, शारीरिक और शैक्षणिक   विकास

-छात्रावास की सुविधा

-हॉस्टल के मेस में संतुलित पौष्टिक शाकाहारी भोजन उपलब्ध

-सभी छात्रों को एक्सपोजर देने और उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ बनाने के लिए वार्षिक शिक्षा    

  यात्रा, जैसे पर्वतारोहण, ट्रेकिंग, भ्रमण, ऐतिहासिक स्थानों की यात्रा विद्यालय द्वारा कराई जाती है।

-स्वच्छ और हरा-भरा परिसर

- स्कूल परिसर के अंदर रेजिडेंट डॉक्टरों की देखरेख में स्वास्थ्य चिकित्सा की सुविधा उपलब्ध

मानस स्थली में बताई जाने वाली नैतिक शिक्षा है अनमोल

मानस स्थली पब्लिक स्कूल छात्रों को अच्छा व्यवहार करने और अनुशासित बनाने पर बहुत जोर देता है। स्कूल में सभी छात्रों और कर्मचारियों के लिए निर्धारित आचार संहिता का पालन करना अनिवार्य है। जितना हो सके अंग्रेजी में बातचीत, हिंदी के न्यूनतम उपयोग के साथ (जब तक निर्दिष्ट न हो) पर भी जोर दिया जाता है। छात्रों को प्यार, करुणा और विश्वास के साथ समझाया जाता है और व्यवहार में सुधार के लिए सहानुभूति और मानवीय समझ के साथ परामर्श भी दी जाती है। उन्हें नियमों के महत्व को समझाने की पुरजोर कोशिश की जाती है। स्कूल का ऐसा मानना है कि थोपा गया अनुशासन अस्थायी है जबकि आत्म-अनुशासन चिरस्थायी है। स्कूल की अनुशासन समिति चूक की स्थिति में मामलों को विवेकपूर्ण तरीके से संभालने के लिए कार्य करती है। यहां छात्र बिना किसी डर या झिझक के अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं और क्षमा मांगते हैं। वे एक बार की गई गलती को नहीं दोहराने की कसम खाते हैं और अपने वादों को निभाने की पूरी कोशिश करते हैं। माता-पिता और शिक्षकों ने यहां स्वीकारोक्ति और क्षमा का अभ्यास कर बच्चों के व्यवहार में एक बड़ा बदलाव देखा है।

 

नए सत्र के लिए आवेदन प्रारंभ

मानस स्थली पब्लिक स्कूल में नए सत्र, 2022-2023  के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अगर आप भी इस सत्र में अपने बच्चे के लिए एक बेहतरीन शिक्षण संस्थान ढूंढ रहे हैं तो बरेली का मानस स्थली पब्लिक स्कूल आपके लिए एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है। इसलिए बिना देर किए नए सत्र में एडमिशन लेने की इस प्रक्रिया में आप शामिल हों और अपने बच्चे का भविष्य संवारे।

 

'शिक्षा' शब्द शैक्षिक और बौद्धिक विकास के विस्तार की एक सतत प्रक्रिया - अनिल कुमार त्रिपाठी, प्रधानाचार्य

मानस स्थली के छात्रों के लिए, 'शिक्षा' शब्द शैक्षिक और बौद्धिक विकास के विस्तार की एक सतत प्रक्रिया है। इस प्रमुख संस्थान की स्थापना के पीछे का मिशन और उद्देश्य छात्रों को शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से तैयार कर विभिन्न पहलुओं की पहचान कर जीवन की सफलता के नए आयाम गढ़ना है। विद्यालय का एकमात्र लक्ष्य यहां के छात्रों को ऐसे नेता के रूप में विकसित करना है जो जीवन में आसानी और निपुणता के साथ कठिन चुनौतियों का सामना कर सके।

 

ADD.: BAREILLY—LUCKNOW ROAD, NEAR FARIDPUR, BAREILLY (UP) — 243 503

 website. www.manassthali.com | E—mail: manassthali08867@gmail.com

Contact No. : 9536982669, 9018526124, 9411917888, 7253899700

epaper