फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़गुणवत्तायुक्त व रोजगारपरक शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों का भविष्य गढ़ रहा महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, प्लेसमेंट के मामले में रहा अव्वल

गुणवत्तायुक्त व रोजगारपरक शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों का भविष्य गढ़ रहा महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, प्लेसमेंट के मामले में रहा अव्वल

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स उत्तर प्रदेश राज्य के कानपुर शहर एक हरे भरे वातावरण में स्थित है।

गुणवत्तायुक्त व रोजगारपरक शिक्षा के माध्यम से विद्यार्थियों का भविष्य गढ़ रहा महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, प्लेसमेंट के मामले में रहा अव्वल
Anant JoshiBrand PostSun, 26 May 2024 09:03 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स उत्तर प्रदेश राज्य के कानपुर शहर एक हरे भरे वातावरण में स्थित है। इस संस्थान की स्थापना वर्ष 1995 में की गई थी। यह संस्थान इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, दंत चिकित्सा, चिकित्सा, फार्मेसी, सूचना प्रौद्योगिकी, जैव प्रौद्योगिकी, नर्सिंग, पैरामेडिकल साइंसेज, फिजियोथेरेपी और कृषि  की विविध धाराओं में विभिन्न पाठ्यक्रमों की पेशकश करके शिक्षा में उत्कृष्टता प्रदान कर रहा है। बेहतर भविष्य के लिए एक बेहतर मार्गदर्शक की आवश्यकता होती है। कहते हैं  एक बेहतर शैक्षणिक संस्थान, स्वर्णिम भविष्य की कुंजी है। 12 वीं के बाद बेहतर भविष्य निर्माण के लिए छात्र ऐसे संस्थान की तलाश में रहते हैं जहां की शिक्षा व्यवस्था अच्छी हो और प्लेसमेंट रिकॉर्ड शानदार हो। कानपुर स्थित महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स गुणवत्तायुक्त और रोजगारपरक शिक्षा प्रदान कर छात्रों के भविष्य की राह आसान बना रहा है। ऐसे में स्वर्णिम भविष्य के लिए आप इस संस्थान में दाखिला ले सकते हैं।

उत्कृष्टता है इस संस्थान की पहचान  

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स ने अपनी शैक्षणिक और सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियों के लिए ठोस भौतिक बुनियादी ढांचा तैयार किया है। यह संस्थान 1000 उच्च योग्य शिक्षकों की एक प्रतिबद्ध और प्रेरित टीम के रूप में काम करता है जो 10,000 छात्रों को दूरदृष्टि और अकादमिक अंतर्दृष्टि प्रदान करता है। यहां बेहतरीन व अच्छी तरह से सुसज्जित प्रयोगशालाएं और जीवंत पुस्तकालय है। इस संस्थान में छात्रों के लिए उत्कृष्ट कैंपस प्लेसमेंट व सर्वोत्तम नौकरी की संभावनाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसरों की एक श्रृंखला है।

प्लेसमेंट और पैकेज के मामले में  एमपीजीआई ने  कायम की मिसाल  

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में मिलने वाले बेहतरीन जॉब पैकेज और नौकरियां साल दर साल कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहे हैं। यहां पढ़ने वाले छात्रों को इस साल 49 लाख तक के पैकेज मिले हैं। बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा मिलने वाले जबरदस्त पैकेज से छात्र-छात्राओं के साथ ही उनके अभिभावकों में भी उत्साह देखने को मिलता है। महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स ने प्लेसमेंट और पैकेज के मामले में उत्तरप्रदेश के कई नामी शिक्षण संस्थानों के बीच एक मिसाल कायम की है।

शानदार प्लेसमेंट व इंडस्ट्रियल विजिट की सुविधा  

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनियों का  अच्छा विकल्प मिलता है। डिग्री के साथ-साथ छात्रों को अच्छी नौकरी भी मिले, संस्थान में इसके पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संस्थान में प्लेसमेंट के लिए एडवाइजरी कमेटी का गठन किया गया है। इसमें प्रोफेशनल्स और एकेडमीशियंस की अलग-अलग कमेटी बनाई गई है, साथ ही प्लेसमेंट सेल को मजबूत करने के साथ-साथ इंडस्ट्री से इंटरेक्शन भी बढ़ाया जाता है। संस्थान के पूर्व छात्र भी प्लेसमेंट में मदद करते हैं। आज संस्थान के अनेक छात्र प्रतिष्ठित कंपनियों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। संस्थान द्वारा छात्रों में इंडस्ट्री की समझ विकसित करने हेतु समय-समय पर इंडस्ट्रियल विजिट की व्यवस्था भी की गई है। इसके लिए संस्थान की कई औद्योगिक कंपनियों से संबद्धता है। यहां छात्रों के लिए औद्योगिक विशेषज्ञों द्वारा लेक्चर की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है। संस्थान में समय - समय पर इंडस्ट्रियल मीट भी आयोजित होती रहती है, जो छात्रों के लिए बेहद लाभदायक साबित होता है।  

 एमएनसी कंपनियों की पहली पसंद हैं महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के स्टूडेंट

आईबीएम, टीसीएस, विप्रो, इंफोसिस, एक्सेंचर, एचसीएल, बजाज मोटर्स, हीरो साइकिल्स ग्रुप्स, बाईजूस, केपजेमिनी, डीलॉइट, रूबिको आईटी, ई2ई, लॉजिक लैडर, अप्टारा कॉर्प,जैनॉन स्टैक, लॉजिक सिम्पलिफाइड, एबीजॉन डिजिटल,कॉन्सेट्रिक्स इन सबों की पहली पसंद हैं महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के स्टूडेंट।  

एमपीजीआई से जुड़े हैं विभिन्न प्रतिष्ठित संस्थान

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स का विभिन्न देश -दुनिया के संस्थानों के साथ करार है। जिससे बहुराष्ट्रीय कंपनियों में छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट मिलने में ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है। महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स का कारगिल, पियर्सन, एस्ट्राजेनेका, माइक्रोसॉफ्ट, तेजस नेटवर्क, अमेजन, बायजू, टाटा के साथ संबंध हैं।  

एमपीजीआई के छात्र बेहतरीन पैकेज प्राप्त कर बढ़ा रहे इंस्ट्टीयूट का मान

महाराणा प्रताप ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में छात्र-छात्राओं को हर साल बेहतर प्लेसमेंट देने के लिए जाना जाता है। इस संस्थान से पढ़ाई करने के बाद यहां के छात्र आज बेहतरीन पैकेज के साथ बहुत ही अच्छी जगह और उच्च पद पर कार्यरत हैं।

छात्रों को स्वर्णिम भविष्य देना है लक्ष्य: गौरव भदौरिया, संयुक्त सचिव  

हमारा शिक्षण मॉडल प्रगतिशील और गतिशील है क्योंकि हमें लगता है कि शिक्षा उद्योग की आवश्यकताओं के अनुसार होनी चाहिए। हमारा लक्ष्य छात्रों को रोजगारपरक शिक्षा उपलब्ध करा उनके उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करना है।

पता - मुख्य कार्यालय

मंधाना कैंपस, कोठी, कल्याणपुर- मंधाना रोड

कानपुर - 209217  

फोन – 6307 941 322 / 9555432 324

टोलफ्री नं. - 1800 270 5600 (एमपीजीआई)

अस्वीकरण : इस लेख में किए गए दावों की सत्यता की पूरी जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति/ संस्थान की है।