फोटो गैलरी

Hindi News ब्रांड स्टोरीज़बजाज फाइनैंस NRI FD में निवेश करने के लाभ और विशेषताएं

बजाज फाइनैंस NRI FD में निवेश करने के लाभ और विशेषताएं

भारतीय प्रवासी हर वर्ष लगभग 80 मिलियन अमरीकी डॉलर अपने देश भेजते हैं। इस तरह भेजे धन के प्राप्तकर्ता के रूप में भारत दुनिया में शीर्ष स्थान पर लगातार बरकरार रहा है। यह बड़ी राशि अक्सर बचत खाते में...

बजाज फाइनैंस NRI FD में निवेश करने के लाभ और विशेषताएं
Bajaj Finserv,MumbaiWed, 21 Aug 2019 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय प्रवासी हर वर्ष लगभग 80 मिलियन अमरीकी डॉलर अपने देश भेजते हैं। इस तरह भेजे धन के प्राप्तकर्ता के रूप में भारत दुनिया में शीर्ष स्थान पर लगातार बरकरार रहा है। यह बड़ी राशि अक्सर बचत खाते में संतुलित रहती है, और कम रिटर्न कमाती है। इन खातों में अपनी बचत छोड़ने के बजाय, NRI फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने पर विचार कर सकते हैं, जो उन्हें उच्च रिटर्न हासिल करने में मदद करते हैं।

 

अन्य निवेश विकल्पों के विपरीत, , NRI फिक्स्ड डिपॉजिट गारंटीड रिटर्न प्रदान करता है जो बाजार के उतार-चढ़ाव से प्रभावित नहीं होते हैं। नतीजतन, आप गारंटीड रिटर्न कमाते हैं, भले ही आपकी मूल राशि बिना जोखिम के लगातार बढ़ती जा रही  हो। एक एनआरआई के लिए स्मार्ट निवेश के रास्ते तलाशने के लिए, NRI FD सबसे अच्छा विकल्प है। एनआरआई के लिए बजाज फाइनैंस FD के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ें।

  

बजाज फाइनैंस FD में निवेश कैसे करें?

NRI के लिए उपलब्ध बजाज फाइनैंस फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने के लिए आपके पास NRO खाता होना चाहिए। NRO FD के माध्यम से अर्जित रिटर्न देश के भीतर कर योग्य है। यदि आपके पास एक वैध पहचान प्रमाण है, और आपके पास एनआरआई की स्थिति को सत्यापित करने वाले दस्तावेज, जैसे वर्क परमिट, निवास परमिट, स्थायी निवासी वीजा और रोजगार वीजा है, तो आप तुरंत निवेश शुरू कर सकते हैं।

एनआरआई FD पर ब्याज़ दरें

सावधि जमा अपने गारंटीड रिटर्न के लिए जाना जाता है, लेकिन उसकी मात्रा जारीकर्ता द्वारा दी जाने वाली ब्याज़ दर पर निर्भर करता है। इसका मतलब है कि आप अपनी FD की कमाई को अधिकतम तभी सकते हैं जब आप कई जारीकर्ताओं की तुलना करके सर्वश्रेष्ठ FD चुनते हैं। बजाज फाइनैंस की NRI FD ब्याज़ दरें सबसे आकर्षक और  फायदेमंद हैं। आपके निवेश प्रोफ़ाइल और अवधि के आधार पर, आप निम्नानुसार रिटर्न कमा सकते हैं।

एनआरआई सावधि जमा पर टीडीएस की दरें

वित्तीय वर्ष के लिए एनआरआई FD ब्याज़ से होने वाली आय के आधार पर टीडीएस के अधीन हैं। निम्न तालिका लागू दर की व्याख्या करती है।

टीडीएस के बावजूद, आप पहले से ही अपने निवेश की योजना बनाकर रिटर्न को अधिकतम कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए  NRI FD कैलकुलेटर का उपयोग करके अपने FD को उचाईयों पर पहुँचाना एक सबसे अच्छा तरीका है आपके निवेश के अनुभव को बढ़ाने के लिए, बजाज फाइनैंस मल्टी-डिपॉजिट और ऑटो-रिन्यूअल सुविधाएं भी प्रदान करता है।

 

मल्टी-डिपाजिट सुविधा आपको एक चेक के माध्यम से कई अलग-अलग अवधि और राशियों के FD में निवेश करने में सक्षम बनाती है और अपनी FD की बुकिंग के समय ऑटो-रिन्यूअल सुविधा का चयन करके, आप बिना किसी परेशानी के पुनर्निवेश कर सकते हैं।

 

बजाज फाइनैंस FD को MAAA द्वारा ICRA और CRISIL द्वारा FAAA   की उच्चतम साख वाली  रेटिंग दी है, जो इसे सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक बनाती है।इसलिए अपनी बचत को  एनआरआई FD में लंबे समय तक निवेशित करना सबसे लाभदायक कदमो में से एक है।

 

तो, देरी करें और अपनी आय का अधिकतम लाभ उठाने के लिए आज एनआरआई FD में निवेश करें! एक एनआरआई फिक्स्ड डिपॉजिट बुक करने में आपकी सहायता करने हेतु बजाज फाइनैंस एक्जीक्यूटिव को अधिकृत करने के लिए बस एक ऑनलाइन फॉर्म भरें।

 

Disclaimer: ये कंटेंट Bajaj Finserv द्वारा  वितरित किया गया है , कोई भी HT ग्रुप पत्रकार इस कंटेंट निर्माण में सामिल नहीं है |

 

                

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें