फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News ओपिनियन नश्तरआईपीएल वालों की सब्जी मंडी

आईपीएल वालों की सब्जी मंडी

आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। एक अनुमान के मुताबिक, इतनी तो पाकिस्तान की जीडीपी भी नहीं। भारत गरीब देश है, जहां अमीर मुल्कों के खिलाड़ी आकर...

आईपीएल वालों की सब्जी मंडी
default image
आलोक पुराणिक Tue, 15 Feb 2022 09:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आईपीएल खिलाड़ियों की नीलामी में ईशान किशन को 15.25 करोड़ रुपये में मुंबई इंडियंस ने खरीदा। एक अनुमान के मुताबिक, इतनी तो पाकिस्तान की जीडीपी भी नहीं। भारत गरीब देश है, जहां अमीर मुल्कों के खिलाड़ी आकर और अमीर हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर पैट कमिंस को भी कोलकाता ने 7.25 करोड़ में खरीद लिया। 
मेरा मानना है कि इमरान खान को 20-30 करोड़ रुपये ऑफर किए जाएं, तो वह आईपीएल में कुछ काम पकड़ सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तान में पैसे का भारी संकट है। सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने में भी आफत आ रही हैं। अगर इमरान समेत पाकिस्तान के तमाम खुराफातियों को आईपीएल में खरीद लिया जाए और उन्हें कमेंट्री से लेकर डांस करने के काम में लगा दिया जाए, तो भारत की कई प्रॉब्लम सॉल्व हो सकती हैं। पाकिस्तानी खुराफाती डांस वगैरह के काम में लग जाएं, तो डांस का भले नुकसान हो जाए, पर मानवता का भला हो जाएगा।
ईशान किशन लगभग कल के खिलाड़ी हैं, और उन्हें आईपीएल में 15.25 करोड़ रुपये मिले, पर शिखर धवन तो आदिकाल से खेल रहे हैं, उनकी आईपीएल रेट सिर्फ 8.25 करोड़ रुपये। पॉलिटिक्स का मामला होता, तो धवन उपेक्षा का आरोप लगाकर इस्तीफा भी दे सकते थे। पक्के तौर पर पर उन्होंने खुद को ईशान किशन के सामने मार्गदर्शक मंडल में महसूस किया होगा। पर महसूस करने से क्या होता है! सुरेश रैना तो एकदम न  बिके। बच्चन साहब के पास हुनर है सब कुछ बेचने का। सुरेश रैना उनसे राय लें कि कैसे बाजार में खुद को बेच लें।
ईशान किशन को इतने रुपये और हाल में अंडर-19 टीम को विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान यश ढुल को मिले 50 लाख रुपये। ईशान किशन जोश में कहीं यश को डपट न दें- तेरे जैसे 30 आ जाएंगे मेरी रेट में। बिल्कुल सब्जी मंडी का माहौल लगता है आईपीएल नीलामी में। सुरेश रैना का भी वक्त था। बाजार है, टॉप बोली से खाली झोली तक का सफर देखना पड़ता है।