ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबृजनाथी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान

बृजनाथी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान

सुप्रीम कोर्ट ने चर्चित बृजनाथी सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपित सुबोध राय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये नोटिस निचली अदालत से बेल मिलने पर जारी किया गया है। इस सम्बन्ध में लोजपा नेता और स्व...

बृजनाथी हत्याकांड में सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान
हाजीपुर | नगर संवाददाताTue, 08 Jan 2019 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने चर्चित बृजनाथी सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपित सुबोध राय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ये नोटिस निचली अदालत से बेल मिलने पर जारी किया गया है।

इस सम्बन्ध में लोजपा नेता और स्व बृजनाथी सिंह के पुत्र इंजीनियर राकेश रौशन ने बताया कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था, लेकिन मुख्य आरोपित सुबोध राय ने सुप्रीम कोर्ट का नोटिस लेने से इनकार कर दिया था। 
इस पर कार्रवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने पटना एसएसपी को हाथों-हाथ नोटिस देने का आदेश दिया है। ज्ञात हो कि बृजनाथी सिंह की हत्या दिनदहाड़े पटना के कच्ची दरगाह में खुलेआम एके-47 से की गई थी।  

इस मामले में सुबोध राय, रणविजय सिंह व उनके साथियों को आरोपित किया गया था। इस हत्याकांड के मुख्य गवाहों ने कुछ दिन पहले ही पटना के सीनियर एसपी से अपनी और अपने परिवार की उचित सुरक्षा की मांग की थी। 

अब जब सुप्रीम कोर्ट ने इस कांड में संज्ञान लिया तो पटना हाईकोर्ट ने भी पटना के सीनियर एसपी से इस घटना की पूरी डिटेल के साथ, निचली अदालत में इस केस का क्या प्रोग्रेस है। इसकी पूरी रिपोर्ट मंगवाई है। राकेश  रौशन ने बताया कि पटना डीएम के अनुशंसा के बावजूद स्पीडी ट्रायल के लेटर गायब हैं। इसलिए अब तक इस कांड को निचली अदालत में चार्ज भी नहीं हो पाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें