ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारएम्स के डॉक्टरों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया इलाज

एम्स के डॉक्टरों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया इलाज

मदनपुर स्थित जी-153 वीं बटालियन सीआरपीएफ के कैंप में मंगलवार को गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों का इलाज एम्स के डाक्टरों के द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से किया गया।  इस दौरान 17 मरीजों...

एम्स के डॉक्टरों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया इलाज
मदनपुर | एक संवाददाताWed, 27 Feb 2019 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

मदनपुर स्थित जी-153 वीं बटालियन सीआरपीएफ के कैंप में मंगलवार को गंभीर बीमारी से पीड़ित मरीजों का इलाज एम्स के डाक्टरों के द्वारा वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से किया गया। 

इस दौरान 17 मरीजों का इलाज किया गया। गरीब तबके के ऐसे लोग जो  सीधे तौर पर एम्स में नहीं पहुंच पाते हैं उन्हें सीआरपीएफ की पहल से यह सुविधा उपलब्ध कराई गई। समाज के अंतिम पंक्ति में रहने वाले लोगांे का इलाज सुलभता से संपन्न हो सका है। इस पहल की प्रशंसा लोगों ने की है। एम्स के डाक्टरों ने कांफ्रेंसिग के माध्यम से सीधे मरीजों से बात कर रोगों की जानकारी ली और उनका इलाज किया। अधिकांशत: मरीज सुदूर ग्रामीण इलाकों से थे। बंगरे, जुड़ाही, चिलमी, मदनपुर, नीमा आंजन, गुरमीडिह, बादम, प्रेमनगर, श्रीडीह, चंदेलपुर, हसनवार सहित अन्य गांवों के मरीज इलाज के लिए आए। 

सीआरपीएफ के डा. प्रमोद कुमार सिंह के द्वारा भी मरीजों का इलाज किया गया। इसके पूर्व आंजन में सीआरपीएफ द्वारा स्वास्थ्य शिविर लगा कर दो सौ गरीब मरीजों का इलाज किया गया था। सीआरपीएफ के अधिकारी ने बताया कि मदनपुर में ऐसे कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। चिकित्सा शिविर के अलावा प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था।इस मौके पर सीआरपीएफ के डिप्टी कमांडेन्ट नरेन्द्र कुमार सिंह एवं अन्य अधिकारी थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें