DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनपुर मेले में खुले 20 थाने, सुरक्षा के लिए 10 डीएसपी की हुई तैनाती

सोनपुर  मेले में विधि- व्यवस्था कायम रखने के लिए 20  अस्थायी थाने खोले गए हैं।  सुरक्षा व्यवस्था के लिए , 10 डीएसपी, 400 मजिस्ट्रैट के नेतृत्व में 1500 जवान तैनात किए जा चुके हैं। बीएमपी की महिला कांस्टेबल के अलावा दंगा निरोधक दस्ता,आंसू गैस,श्वान दस्ता, बम निरोधक और घोड़ा सवार दस्ते की तैनाती की गई है।  

गंगा- गंडक में  नाव से गश्ती की जायेगी। नावों के परिचालन पर रोक रहेगी। एसडीआरएफ की भी तैनाती की गई है। 22 से 24 नवंबर तक जेपी सेतु और नए गंडक पुल पर नही चलेंगे बड़े वाहन। सारण के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार और एसपी हरकिशोर राय ने मंगलवार को  यहां मीडिया से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

डीएम ने बताया कि सेन  ने कहा है कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर इस वर्ष सरकारी स्तर पर 21  नवंबर से 22  दिसंबर तक चलने वाले एशिया प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले में  जिला सूचना विज्ञान केन्द्र के सहयोग से सोनपुर मेला 2018 नामक वेबसाइट व मोबाइल एप का निर्माण कराया गया है। 

इस एप के माध्यम से मेलार्थियों को मेले की धार्मिक, पौराणिक और सांस्कृतिक  इतिहास, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, स्पोर्टस, महत्वपूर्ण स्थल, विश्राम गृह,नेविगेटर आदि की जानकारी दी जायेगी। 

उन्होंने यह भी बताया कि इस बार मेले के इतिहास में पहली बार लेजर शो, किक बाक्सिंग और पारंपरिक फैशन शो का भी आयोजन किया जा रहा है जो मेलार्थियों और देसी व विदेशी सैलानियों के आकर्षण का खास केन्द्र होगा। मेले मे आने वाले लोगों को सड़क सुरक्षा और चुनाव से संबंधित बीबी पैट की जानकारी भी दी जायेगी। इसके लिए सभी तरह की तैयारी कर ली गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 police stations open in Sonpur fair 10 DSP deployments for security