ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलग्रामीणों ने बंद कराया सड़क बनाने का काम

ग्रामीणों ने बंद कराया सड़क बनाने का काम

छातापुर पंचायत के वार्ड 15 और 14 के बीच में ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत राम टोला मंदिर से दहियारी तक बनाई जा रही सड़क में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को ग्रामीणों ने निर्माण...

ग्रामीणों ने बंद कराया सड़क बनाने का काम
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलFri, 14 Aug 2020 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

छातापुर पंचायत के वार्ड 15 और 14 के बीच में ग्रामीण टोला संपर्क निश्चय योजना के तहत राम टोला मंदिर से दहियारी तक बनाई जा रही सड़क में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को बंद करा दिया। गुस्साए ग्रामीण निर्माण स्थल पर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी भी की।

ग्रामीण धर्मदेव राम, विजय कुमार राम, मो. तमीजउद्दीन, मो. रियासत, अनमोल मेहता, रूकिया देवी, पूनम देवी, बुचनी देवी आदि ने बताया कि सड़क निर्माण में लगभग छह महीने पहले ही जीएसबी डाला गया था। इसमें गिट्टी कम और बालू की मात्रा अधिक थी। उस समय भी ग्रामीणों ने निर्माण कार्य का विरोध किया था लेकिन ठेकेदार ने किसी की बात को नहीं सुनी।

उधर, शुक्रवार को अचानक सड़क पर पीसीसी ढलाई की जाने लगी। बताया कि निर्माण कार्य में प्राक्कलन के विपरीत पीसीसी ढलाई की जा रही थी। जहां से काम शुरू किया जा रहा है उस जगह पर जीएसबी नहीं डाला गया है। ठेकेदार द्वारा जेई की गैरमौजूदगी में काम शुरू कराया जा रहा था। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने निर्माण कार्य रोक दिया है। ग्रामीणों और कार्य स्थल पर मौजूद ठेकेदार के लोगों के बीच नोकझोंक भी हो गई।

ग्रामीणों ने बताया कि जब तक स्थल पर जेई और एसडीओ नहीं पहुंचेंगे तबतक काम शुरू नहीं करने दिया जाएगा।

सूचना पर पहुंचे ग्रामीण कार्य विभाग के एसडीओ विकास कुमार साह ने बताया कि काम प्राक्कलन के अनुसार हो रहा है। ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोप गलत हैं। उन्होंने खुद जांच की है। फिर भी इसकी जांच की जाएगी।

छातापुर पंचायत के वार्ड 15 में शुक्रवार को सड़क बनाने के काम को रोक कर प्रदर्शन करते ग्रामीण। फोटो: हिन्दुस्तान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें