ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलघुसपैठियों को रोकने के लिए सीमा पर करें चौकसी

घुसपैठियों को रोकने के लिए सीमा पर करें चौकसी

भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कुनौली में दोनों देशों की पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों ने मंगलवार को संयुक्त गश्त लगायी। गश्त में भारत की एसएसबी और नेपाल की एपीएफ और प्रहरी के जवान शामिल...

घुसपैठियों को रोकने के लिए सीमा पर करें चौकसी
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलTue, 21 Aug 2018 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कुनौली में दोनों देशों की पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों ने मंगलवार को संयुक्त गश्त लगायी। गश्त में भारत की एसएसबी और नेपाल की एपीएफ और प्रहरी के जवान शामिल थे। नो मैंस लैंड पर पिलर संख्या 221 से 223 तक गश्ती के दौरान सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों को सुरक्षा से संबंधित कई बिंदुओं पर बात की।

तीन और चार पहिये वाले वाहनों का परिचालन करने के लिए भारत-नेपाल के अधिकृत मार्ग का ही उपयोग करने के लिए लोगों को प्रेरित किया गया। साथ ही संदिग्ध लोगों के आवागमन पर रोक, तस्करी और घुसपैठियों को रोकने के लिए कड़ी चौकसी का संदेश सीमा पर लोगों को दिया।

बार्डर से भारत-नेपाल को जोड़ने वाली उन पगडंडियों का मुआयना किया गया जिन रास्तों पर संदिग्ध आवागमन की संभावन रहती है। सुरक्षा कर्मियों ने इंडो नेपाल बार्डर पिलरों का भी जायजा लिया। 45 वीं बटालियन कुनौली एसएसबी कैंप के इंचार्ज इंस्पेक्टर विवेक कुमार ने दोनों देश के लोगों से अपील किया कि वे लोग प्रतिबंधित सामान को सीमा पर लाने ओर ले जाने का अपराध करने से परहेज करें। मौके पर एसएसबी के इंस्पेक्टर बी कुमार, नेपाल एपीएफ इंस्पेक्टर लाल नेगी, नेपाल प्रहरी के एएसआई नंद लाल भाटिया, एसएसबी के गणेश राम, बच्ची राय, अभिशेख सिंह, अरुण कुमार, नेपाल एपीएफ युवराज खत्री, जीवन तमांग, जागेन्द्र थापा, तारा दास पांडे, विवेक कुमार मंडल, मनी लाल आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें