DA Image
30 सितम्बर, 2020|4:24|IST

अगली स्टोरी

120 किमी की रफ्तार से दौड़ी ट्रायल ट्रेन

120 किमी की रफ्तार से दौड़ी ट्रायल ट्रेन

सरायगढ़ से राघोपुर के बीच ब्रॉडगेज पर रविवार को स्पीड ट्रायल हुआ। सरायगढ़ से 1 बजकर 26 मिनट पर खुली ट्रायल ट्रेन 1 बजकर 42 मिनट पर राघोपुर स्टेशन पहुंची। वापसी में 2 बजकर 54 मिनट में राघोपुर से खुली और 3 बजकर 5 मिनट में वापास सरायगढ़ पहुंची।

चीफ इंजीनियर सुनील कुमार ने बताया कि पहले राउंड में 100 किमी की स्पीड से ट्रायल ट्रेन सिग्नल पर रुकती हुई सरायगढ़ से 16 मिनट में 11 किमी दूरी तय कर राघोपुर पहुंची। वापसी में 120 की रफ्तार से ट्रायल हुआ सिग्नल पर रुकते हुए 11 मिनट का समय लगा। सफल ट्रायल के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों के शीघ्र परिचालन की संभावना बढ़ गई है। बताया कि अब सीआरएस निरीक्षण होना है। बताया कि ट्रैक पर ट्रेन चलाने के संबंध में अंतिम निर्णय सीआरएस टीम के निरीक्षण के बाद ही लिया जा सकेगा।

उधर, ट्रायल ट्रेन के आगमन को लेकर सुबह 9 बजे से ही सिमराही बाजार और आसपास के लोग रेलवे स्टेशन पर जमा होने लगे थे। हर किसी में इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने की ललक दिखाई दे रही थी। करीब 1 बजकर 41 मिनट पर जैसे ही ट्रेन की सिटी सुनाई पड़ी, स्टेशन पर हलचल बढ़ गई और उत्साह से लबरेज शहरवासियों की आखों में खुशी की झलक साफ दिखाई देने लगी। खासकर युवा वर्ग हरेक गतिविधि को अपने मोबाइल में कैद करने को आतुर दिखे। ट्रेन के रूकते ही कुछ लोगों ने ताली बजाकर स्वागत किया। ट्रायल ट्रेन में डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार,आरके मिश्रा और सुरेंद्र सिंह, राकेश कुमार, मदन लाल मंडल भी थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Trial train ran at a speed of 120 km