Saturday, January 22, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार सुपौलसड़क को बांस से घेर रास्ते को किया बाधित

सड़क को बांस से घेर रास्ते को किया बाधित

हिन्दुस्तान टीम,सुपौलNewswrap
Wed, 01 Dec 2021 09:10 PM
सड़क को बांस से घेर रास्ते को किया बाधित

छातापुर | एक प्रतिनिधि

घीवहा पंचायत के वार्ड छह में दशकों से चालू सड़क के कुछ हिस्से को बांस बल्ली से घेरकर जोत दिये जाने का मामला सामने आया है। इसके कारण रास्ता बाधित हो गया है और लोगों को आवागमन की गंभीर समस्या हो गई है।

इस सड़क को मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत पीसीसी ढलाई का निर्माण भी कराया जा रहा था और लगभग 75 प्रतिशत काम भी पूरा हो गया है लेकिन रास्ता बाधित हो जाने से योजना का काम भी अधूरा पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने समस्या को लेकर सीओ को आवेदन दिया है। इसके बाद राजस्व कर्मचारी ने स्थल की जांच कर अंचल कार्यालय को जांच रिपोर्ट भी सौंप दिया लेकिन रास्ता चालू कराने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है।

ग्रामीण लालबहादुर साह, अशोक कुमार साह, भूपेंद्र यादव, भुवनेश्वरी यादव, जानकी देवी, पिंकी देवी, श्यामसुंदर साह, फुलकुमारी देवी, कल्पना देवी, अनिता देवी, शोभा देवी, खुशबु कुमारी, मनीषा कुमारी आदि ने दिए आवेदन में कहा है कि विजय शर्मा के घर से एसएच 91 को जोड़ने वाली सड़क से वह लोग दशकों से आवागमन करते आ रहे हैं। अब इस सड़क को जोत दिए जाने के कारण उनलोगों का आवागम बाधित हो गया है। लोगों ने इसकी जानकारी जनप्रतिनिधियों को दी। सड़क को जोतने वाले कुछ लोग सड़क के कुछ हिस्से को अपना निजी जमीन बता रहे हैं। ग्रामीणों की मानें तो एक सप्ताह पहले राजस्व कर्मचारी ने स्थलीय जांच कर अंचल कार्यालय को रिपोर्ट सौंप दिया है।

उधर, राजस्व कर्मचारी ने बताया कि जोते गए जमीन के हिस्से में 1 एकड़ 32 डिसमिल सरकारी जमीन है, जिसमें खेत जोतने वाले के नाम से 1 एकड़ 24 डिसमिल जमीन बंदोबस्त है और शेष 8 डिसमिल जमीन बचा हुआ है, जिससे होकर यह सड़क गुजरता है। समस्या को लेकर ग्रामीणों ने 26 नवंबर को एक बार फिर सीओ और थाना को आवेदन दिया है। आवेदन में ग्रामीणों ने बाधित सड़क को चालू कराने की गुहार लगाई है। उधर, सीओ उपेंद्र कुमार ने बताया कि हम अभी तक आवेदन नहीं देखे हैं। हल्का कर्मचारी से पूछते हैं क्या मामला है।

epaper

संबंधित खबरें