ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलअतिक्रमण हटाने को ले प्रदर्शन

अतिक्रमण हटाने को ले प्रदर्शन

बसंतपुर प्रखंड के विशनपुर चौधरी वार्ड 2 के ग्रामीणों ने सड़क बनाने में गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा बाधा उत्पन्न करने के खिलाफ शनिवार को रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी...

अतिक्रमण हटाने को ले प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलSat, 22 Jun 2019 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बसंतपुर प्रखंड के विशनपुर चौधरी वार्ड 2 के ग्रामीणों ने सड़क बनाने में गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा बाधा उत्पन्न करने के खिलाफ शनिवार को रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

ग्रामीणों का कहना था कि एसएच 91 से नंदलाल पासवान के घर तक मनरेगा योजना से सड़क बन रही है। लेकिन गांव के ही एक व्यक्ति ने बीच सड़क पर घर बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। ग्रामीणों का कहना था कि सालों से सड़क की समस्या से यहां के लोग जूझ रहे हैं। अब जब मनरेगा के तहत सड़क बन रही है तो उसमें अड़ंगा लगाया जा रहा है। ग्रामीण सुरेश पासवान ने बताया कि ग्रामीण स्तर से पंचायत कर अमीन से सड़क की नापी भी करायी गयी। नापी के अनुसार उस व्यक्ति का घर सड़क के बीचों-बीच बना हुआ है। इसके बाद उसने सड़क से घर हटाने का आश्वासन दिया था लेकिन अब वह मनमानी कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशासन इसकी सूचना दी गयी लेकिन अब तक अतिक्रमण हटाने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गयी है।

ठेकेदार धर्मदेव मंडल ने बताया कि मिट्टी भराई होने के बाद काम रूका हुआ है। ग्रामीण दिलीप कुमार मेहता, संतोष पासवान, रूद्रानंद ठाकुर, राजेश मेहता, कृत्यानंद पासवान, रामवती देवी, सुमित्रा देवी, गिरजा देवी, बिन्दुला देवी सहित अन्य ने बताया कि घर तक पहुंचने के लिए घूमकर पांच किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता है। उधर, मनरेगा पीओ अजीत कुमार झा ने बताया कि ग्रामीणों ने आवेदन दिया है। सरकारी अमीन से सड़क की नापी कराकर अतिक्रमण हटाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें