ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलश्री श्याम के रंग में सराबोर हुआ सुपौल शहर

श्री श्याम के रंग में सराबोर हुआ सुपौल शहर

दो दिवसीय श्री श्याम बसंत महोत्सव के पहले दिन शनिवार को भव्य निशान पदयात्रा निकाली गयी। गाजे-बाजे के साथ लोहिया नगर चौक स्थित राजेश संथालिया के आवासीय परिसर से निशान पदयात्रा निकलने के बाद स्टेशन...

श्री श्याम के रंग में सराबोर हुआ सुपौल शहर
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलSun, 17 Feb 2019 01:03 AM
ऐप पर पढ़ें

दो दिवसीय श्री श्याम बसंत महोत्सव के पहले दिन शनिवार को भव्य निशान पदयात्रा निकाली गयी। गाजे-बाजे के साथ लोहिया नगर चौक स्थित राजेश संथालिया के आवासीय परिसर से निशान पदयात्रा निकलने के बाद स्टेशन चौक, महावीर चौक, थाना चौक होते हुए शहर भ्रमण के बाद वापस ठाकुरबाड़ी मंदिर स्थित श्याम दरबार पहुंची।

रथ को रंग-बिरंगे फूलों से सजाकर श्याम और राधा को बैठाया गया था। इस रथ के आगे-आगे करीब श्याम भक्त बड़े-बडे़ निशान लेकर बुजुर्ग और युवा चल रहे थे। रथ के पीछे-पीछे ‘एक-दो-तीन-चार-बाबा तेरी जयजय कार ‘हारे के सहारे की जय, खाटू नरेश की जय ‘नीला घोड़ा लाल लगाम, उसपर बैठे बाबा श्याम आदि जयकारा लगाते हुए महिलाएं और बच्चे हाथों में निशान थामे हुए चल रहे थे। निशान पदयात्रा जिधर से गुजरती वहां का वातावरण श्याम के रंग में सराबोर हो उठता। निशान पदयात्रा में शामिल युवा, बच्चे, बुजुर्ग और महिलाएं खाटू श्याम से जुड़े भक्ति गीतों पर नाचते-गाते शहर का भ्रमण किया।

रास्ते में फूल के साथ अबीर-गुलाल बरसाकर किया स्वागत : शहर भ्रमण के दौरान निशान पदयात्रा में शामिल श्याम भक्तों का जोरदार स्वागत किया गया। स्टेशन रोड और महावीर चौक पर अबीर-गुलाल के साथ फूल और ईत्र की बारिश की गयी। इससे होली के पहले ही होली के रंगों में शहर डूबा नजर आया। उधर, जय कलवार समाज के नगर परिषद इकाई की ओर से थाना चौक के पास श्याम भक्तों के बीच पानी और टॉफी का वितरण किया गया। उधर, मीडिया प्रभारी पवन अग्रवाल ने बताया कि आयोजन को सफल बनाने में दामोदार अग्रवाल, संदीप मोहनका के अलावा जैन समुदाय के सभी युवा काफी सक्रिय थे।

दो दिवसीय श्री श्याम महोत्सव को लेकर पूरे शहर का माहौल भक्तिमय हो गया है। शनिवार को निकाली गयी निशान पद यात्रा में शामिल महिलाएं। फोटो: हिन्दुस्तान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें