ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलछात्रों ने फूंकी दो बाइक

छात्रों ने फूंकी दो बाइक

परीक्षा में कदाचार पर अंकुश लगाने के प्रतिशोध में कुछ परीक्षार्थियों ने मंगलवार को दो बाइक में आग लगा दी। हालांकि अन्य छात्रों और कॉलेजकर्मियों की तत्परता से आग तुंरत बुझा दी गई लेकिन दोनों बाइकों को...

छात्रों ने फूंकी दो बाइक
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलWed, 07 Aug 2019 01:12 AM
ऐप पर पढ़ें

परीक्षा में कदाचार पर अंकुश लगाने के प्रतिशोध में कुछ परीक्षार्थियों ने मंगलवार को दो बाइक में आग लगा दी। हालांकि अन्य छात्रों और कॉलेजकर्मियों की तत्परता से आग तुंरत बुझा दी गई लेकिन दोनों बाइकों को खासा नुकसान पहुंचा है।

घटना के बाद कॉलेज परिसर में लगे सीसीटीवी फूटेज के आधार पर उपद्रवी छात्रों को चिह्नित किया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद प्रभारी बीडीओ राहुल राज और सदर थानाध्यक्ष राजेश मंडल कॉलेज पहुंचे और मामले की जांच की। आईटीआई कॉलेज में सत्र 2017-19 की फाइनल ईयर की परीक्षा 30 जुलाई से शुरू है। कॉलेज प्रबंधन की मानें तो परीक्षा में जबर्दस्त सख्ती बरती जा रही है। इसको लेकर परीक्षार्थियों में आक्रोश है।

परीक्षा के दौरान वीक्षकों और परीक्षार्थियों में हल्की-फुल्की कहासुनी भी होती रहती है। मंगलवार को पहली पाली की परीक्षा से पहले मधेपुरा के कुछ परीक्षार्थियों की इंस्ट्रक्टर से बहस भी हो गई थी। तीन परीक्षार्थियों को निष्कासित भी किया गया था। दोपहर 12 बजे परीक्षा समाप्त होने के बाद सभी छात्र बाहर निकल गए थे।

अचानक से चार-पांच छात्र अंदर घुसे और उन्होंने पॉर्टिको में खड़ी दो बाइक पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इसके बाद वहां अफरातफरी मच गई। आग में मरौना के मुंगराहा निवासी इंस्ट्रक्टर कृष्ण कुमार मंडल और बलुआ बाजार निवासी इंस्ट्रक्टर प्रशांत कुमार विमल की बाइक जल गई।

इन कॉलेजों का है सेंटर: शिव आईटीआई मधेपुरा, कोसी आईटीआई मधेपुरा, आईटीआई वीरपुर और टेक्नो आईटीआई सुपौल।

कॉलेज में मौजूद नहीं थी पुलिस: परीक्षा को लेकर कॉलेज में मजिस्ट्रेट बनाए गए सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी रवीन्द्र कुमार नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। लेकिन घटना के समय में पुलिस पास के महिला आईटीआई कॉलेज परिसर में चली गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें