ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार सुपौलबेमियादी हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी

बेमियादी हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी

बेमियादी हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी पिपरा, एक प्रतिनिधि। दो महीने से मानदेय का...

बेमियादी हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलWed, 15 May 2024 12:46 AM
ऐप पर पढ़ें

बेमियादी हड़ताल पर गए सफाई कर्मचारी
पिपरा, एक प्रतिनिधि। दो महीने से मानदेय का भुगतान नहीं होने से आक्रोशित नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी मंगलवार से बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं। मंगलवार को सभी सफाई कर्मचारी नगर पंचायत कार्यालय पहुंच गए और अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया। सफाईकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से कचरे का उठाव नहीं हो सका। इसके कारण चौक-चौराहों पर कचरे का अंबार लग गया है।

सफाईकर्मियों का कहना है कि पिछले दो महीने से मानदेय का भुगतान नहीं किया गया है। इसके कारण उन लोगों के आर्थिक समस्या हो गई है। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी मानदेय भुगतान में आना-कानी की जा रही है। इससे परेशान होकर वह लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल में शामिल सफाई कर्मचारी प्रकाश, रोहित, शिवा, प्रवेश, संजीत, पवन, सुनील, संजय, मुकेश, सुधीर, जितेंद्र, पप्पू, मुकेश, सुरेश, छोटू, भीम, अर्जुन, नरेश, कुंदन, विनोद, पंकज आदि ने बताया कि वह लोगे गरीब तबके के हैं। मानदेय से मिले रुपए से ही परिवार का भरण-पोषण होता है। मानदेय नहीं मिलने से भूमखरी की स्थिति हो गई है। कहा कि जब तक मानदेय का भुगतान नहीं होगा काम पर नहीं लौटेंगे। उधर, नगर पंचायत अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बकाया भुगतान जल्द ही कर्मियों को मिल जाएगा। उन्होंने सभी सफाई कर्मियों से काम पर लौट आने की अपील की।

कचरे से निकल रहे दुर्गंध से लोग परेशान: लोगों ने कहा कि सफाईकर्मियों के हड़ताल पर चले जाने से जगह-जगह कचरे का अंबार लग गया है। इससे निकल रहे दुर्गंध से लोग परेशान हैं। कहा कि ज्यादा दिनों तक अगर कचरा जमा रहा तो संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता है। कहा कि यदि बारिश हुई जमा कचरे का ढेर लोगों के घरों में भी प्रवेश कर जाएगा। इससे परेशानी बढ़ेगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें