DA Image
26 नवंबर, 2020|2:32|IST

अगली स्टोरी

करहैया जाने वाली सड़क बदहाल

करहैया जाने वाली सड़क बदहाल

करहैया पंचायत के वार्ड 1 में बारिश से सड़क की मिट्टी कट गई है। इससे सड़क पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। इस सड़क से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है।

विकास के इस दौर में शहर से लेकर गांव की गलियों तक को पक्की सड़क से जोड़ने का दावा किया जा रहा है लेकिन करहैया पंचायत के वार्ड 1 की मुख्य सड़क जो एनएच 327 ए से मध्य विद्यालय अभुआर तक जाती है, आज भी बदहाल है। गांव के बच्चे स्कूल तक जाने के भी डरते जाते हैं। मुख्य सड़क से लगभग पांच सौ से अधिक लोगों की आवाजाही रोज होती है।

वार्ड 1 के रूपेश झा, सुमित झा, संजीत झा, रंजीत मंडल, गगन झा, जितेंद्र मंडल, अमन झा, रतन झा आदि ने बताया कि यह सड़क लगभग 20 साल से इसी हाल में है। कोई जनप्रतिनिधि इसकी सुधि लेने नहीं आते हैं। चुनाव के समय सिर्फ बड़े-बड़े वादे करके चले जाते हैं। चुनाव खत्म होने के बाद ना तो जीतने वाले और ना ही हारने वाले प्रत्याशी दोबारा यहां आते हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि अगर लोग बीमार पड़ जाते हैं तो उसे मोटरसाइकिल पर ही बैठा कर अस्पताल ले जाना पड़ता है। सड़क की बदहाली के कारण गांव में एंबुलेंस भी नहीं पहुंच पाती है। एनएच 327 ए से मध्य विद्यालय अभुआर तक सड़क में जगह-जगह गड्ढे होने के कारण बाइक चालकों को भी आवागमन में परेशानी हो रही है। बाइक सवार अक्सर दुर्घटना के शिकार होते रहते हैं। लेकिन इसके बाद भी सड़क की मरम्मत नहीं कराई जा रही।

करहैया पंचायत के वार्ड 1 में जर्जर सड़क। फोटो: हिन्दुस्तान