ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलसब्जियों की कीमत में उछाल, लोग परेशान

सब्जियों की कीमत में उछाल, लोग परेशान

लॉकडाउन की घोषणा होते ही हरी सब्जियों की कीमत में अचानक उछाल आ गया है। इस दौरान सब्जी की कीमतों में तीन गुणा इजाफा देखा जा रहा...

सब्जियों की कीमत में उछाल, लोग परेशान
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलSat, 18 Jul 2020 11:25 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन की घोषणा होते ही हरी सब्जियों की कीमत में अचानक उछाल आ गया है। इस दौरान सब्जी की कीमतों में तीन गुणा इजाफा देखा जा रहा है।

अनलॉक के समय आलू 20 रुपए था जो अब 30 से 35 रुपए किलो बिक रहा है। इसी तरह झिंगा 40 रुपए, कद्दू 40 से 45 रुपये पीस और परवल 50 किलो के आसपास अभी बिक रहा है। इसके अलावा दाल और हल्दी धनिया के साथ सरसों तेल भी प्रति किलो 135 रुपए के हिसाब से खुलेआम बिक रहा है। शनिवार की सुबह बाजार में सब्जी की कीमत सुनकर कई लोग सब्जी लिए बगैर लौट गए। अभी नेपाल भी बंद है।

गृहिणी अनिता सिंह ने बताया कि बाजार में लॉकडाउन के बाद सब्जी की कीमतें इतनी बढ़ जाएगी इसका अंदाजा हमलोगों को नहीं था। सरकार को लॉकडाउन का निर्णय लेने से पहले इन सभी चीजों की कीमतों पर भी विचार करना चाहिए था। अब गरीब लोग सिर्फ बाजार में हरी सब्जियों को देखते रहते है। जिन्हें एक किलो लेना है वह आधा किलो या पाव भर लेकर ही संतुष्ट हो जाते हैं। नीलम देवी ने कहा कोरोना महामारी के दौरान कुछ लोगों के रहन सहन में भी काफी बदलाव आया है लेकिन स्थानीय बाजार में कीमत के मामले में एकरूपता नहीं आ सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें