DA Image
6 अगस्त, 2020|6:46|IST

अगली स्टोरी

सुपौल स्टेशन पर बनेगा रैक प्वाइंट

सुपौल स्टेशन पर बनेगा रैक प्वाइंट

जिलेवासियों के लिए रेलवे का एक तोहफा मिलने वाला है। सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो सुपौल स्टेशन के पूर्वी छोर पर जल्द ही रैक प्वाइंट का निर्माण होगा। पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के पीसीएमओ सलील कुमार झा ने निरीक्षण के दौरान जमीन का ब्यौरा मांगा है। वह शुक्रवार को सुपौल-राघोपुर और सरायगढ़-कुपहा रेलखंड की जांच करने पटना से सुपौल आए थे।

पीसीओएम श्री झा ने बताया कि स्टेशन की जमीन की मापी के साथ-साथ सर्वे कराया जाएगा। इसके बाद मुख्यालय को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। वहां से स्वीकृति मिलते ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि सुपौल में रेलवे के पास पर्याप्त जमीन है जिसमें रैक प्वाइंट बन सकता है। इससे पहले उन्होंने प्लेटफॉर्म का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। स्टेशन पर बने पैनल, रूम, रिले रूम आदि का निरीक्षण कर तकनीकी जानकारी ली। उनके साथ पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य सिग्नल एंड टेलीकॉम (पीसीएसटीई) राजेश कुमार थे।

सरायगढ़ से निसं के अनुसार रेलवे विभाग के पीसीओएम सलील झा ने शुक्रवार को सुपौल-सरायगढ़ बड़ी रेल लाइन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस क्रम में उन्होंने रेलवे प्लेटफार्म, मुसाफिरखाना, रेलवे ट्रैक, लाइटिंग कार्य, जेनरेटर सहित नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लेटफार्म के पूर्वी भाग में बालू, गिट्टी, सीमेंट सहित अन्य सामग्री को माल ट्रेन से उतारने और चढ़ाने के लिए पक्की सड़क बनाने का निर्देश दिया। सूत्रों की मानें तो 8 अगस्त तक रेल परिचालन शुरू हो सकता है।

सरायगढ़ स्टेशन पर शुक्रवार को निरीक्षण करते पीसीएमओ सलील कुमार झा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rack point to be built at Supaul station