ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलकोसी नदी का पानी घटने-बढ़ने से हैरान हैं लोग

कोसी नदी का पानी घटने-बढ़ने से हैरान हैं लोग

कोसी नदी में सोमवार से लगातार पानी घटने और बढ़ने को लेकर तटबंध के अंदर बसे दर्जनों गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। कई गांवों में सोमवार से पानी घुसा हुआ है। तटबंध के अंदर बसे घोघररिया पंचायत के...

कोसी नदी का पानी घटने-बढ़ने से हैरान हैं लोग
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलFri, 03 Aug 2018 12:59 AM
ऐप पर पढ़ें

कोसी नदी में सोमवार से लगातार पानी घटने और बढ़ने को लेकर तटबंध के अंदर बसे दर्जनों गांव के लोगों की परेशानी बढ़ गयी है। कई गांवों में सोमवार से पानी घुसा हुआ है। तटबंध के अंदर बसे घोघररिया पंचायत के खोखनाहा, अमीन टोला, माना टोला, लक्ष्मीनिया, मेनहा, सिसौनी पंचायत के जौबहा, कचरी टोला, खास टोला, आरहा, सिसौनी छिट, जौबहा खास, एकडेरा आदि गांव पानी से पूरी तरह घिर चुका है।

कई परिवारों के घर-आंगन में पानी घुस गया है। ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार की रात अचानक घर आंगन में पानी घुस गया और बुधवार की सुबह से पानी घटने लगा। इससे लोगों को थोड़ी राहत मिली। लेकिन दोपहर 2 बजे से पानी फिर बढ़ने लगा। रात में स्थिति और भी भयावह हो गयी। लोग घर छोड़कर ऊंचे स्थानों पर शरण ले लिये हैं। मवेशियों के लिए चारा की सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। लोग जान जोखिम में डाल कर कास पटेर काट कर लाते हैं।

ग्रामीण मिथिलेश यादव, मो. नसीम, विष्णुदेव ठाकुर, मुरली यादव, मो. मारुख, जयप्रकाश यादव, विन्देश्वरी राम, उमेश सदा, गणेश सदा आदि कहते हैं कि तटबंध के भीतर बसे लोग एक महीने से बाढ़ की तबाही झेल रहे हैं। लेकिन अब तक सरकारी स्तर से कोई भी सहायता बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिला है। ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी स्तर से तटबंध के भीतर नाव की सुविधा भी बहाल नहीं की गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें