ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलमरीजों को मेन्यू अनुसार नहीं मिलता खाना

मरीजों को मेन्यू अनुसार नहीं मिलता खाना

प्रतापगंज | निज प्रतिनिधि पीएचसी मेंं शुक्रवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक...

मरीजों को मेन्यू अनुसार नहीं मिलता खाना
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलSat, 10 Apr 2021 11:31 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रतापगंज | निज प्रतिनिधि

पीएचसी मेंं शुक्रवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता अध्यक्ष सह चिकित्सा प्रभारी डॉ. एचपी साहू ने की। बैठक शुरू होते ही सदस्यों ने लंबे समय के बाद रोगी कल्याण समिति की बैठक होने पर नाराजगी जताई।

प्रमुख भूप नारायण यादव ने कहा कि पिछली बैठक 26 फरवरी 2020 को हुई थी। इसके बाद एक भी बैठक नहीं बुलाने का कारण क्या था? अध्यक्ष सह चिकित्सा प्रभारी डॉ. साहू ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैठक नहीं बुलाई गई। 2021 में दो बार बैठक बुलाने की तारीख तय भी हुई लेकिन अपरिहार्य कारणों से बैठक स्थगित करनी पड़ी। सदस्योंं ने समय पर बैठक नहीं होने से कहा कि जिस उद्देश्य से आरकेएस कमेटी का गठन सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने किया है उसका उद्देश्य पूरा कैसे होगा।

मुखिया रंजीत प्रसाद सिंह, डॉ. जेपीएन सिंह और पूर्व जिप सदस्य अजिजुर्रहमान कहा कि आरकेएस बैठक का आयोजन समय पर होना सुनिश्चित करें। चार घंटे चली बैठक में पिछले बैठक में पारित प्रस्तावों के क्रियान्वयन की चर्चा के साथ अन्य बातों पर चर्चा की गई। पिछली बैठक में पीएचसी परिसर में जलजमाव, सड़क और चहारदीवारी के लिए पारित प्रस्ताव के संबंध मेंं प्रमुख ने बताया कि इन समस्याओं के समाधान के लिए 15 वीं वित्त की राशि से मनरेगा से काम कराने की योजना को प्रखंड स्तर से स्वीकृती दी गई है। इसका काम जल्द शुरू किया जाएगा। सदस्यों ने कहा कि पीएचसी में एम्बूलेंस जर्जर है। इसके लिए डीएम और राज्य स्वास्थ्य समिति को पत्राचार कर नई एम्बुलेंस देने का अनुरोध किया जाए। पीएचसी में परिवार नियोजन और गर्भवती महिलाओं को आउट सोर्सिंग द्वारा मेन्यू अनुसार नाश्ता और भोजन नहीं मिलने और साफ-सफाई की कमी की शिकायत पर समय-समय पर जांच के लिए सदस्यों से कहा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें