DA Image
30 नवंबर, 2020|7:02|IST

अगली स्टोरी

ट्रैक्टर पलटने से राजमिस्त्री की मौत

default image

थाना क्षेत्र के वीरपुर-बथनाहा मार्ग में तुलसीपट्टी नाथबाड़ी में मिडिल स्कूल के पास शुक्रवार की रात सामान से लदा एक ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे में पलट गया। इससे ट्रैक्टर पर सवार राजमिस्त्री की मौत हो गई जबकि एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया।

अररिया जिले के फुलकाहा थाना क्षेत्र के मिर्जापुर वार्ड 2 निवासी बबलू यादव अपने ट्रैक्टर से सेंटरिंग का सामान लादकर मजदूर राघव यादव, पंकज यादव, अचरा वार्ड 7 निवासी ललित यादव के साथ गोविंदपुर से काम कर घर जा रहा था। इसी क्रम में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर नाथबाड़ी में मिडिल स्कूल के पास सड़क किनारे पानी भरे गड्ढे में पलट गया। हादसे में बबलू यादव और राघव यादव बाल-बाल गए। ललित यादव की ट्रैक्टर के नीचे दबने से पानी में डूबकर मौत हो गई और पंकज यादव गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण वहां पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल पंकज यादव को वीरपुर अस्पताल में भर्ती कराया।

ग्रामीणों ने ट्रैक्टर इंजन के नीचे पानी में दबे ललित यादव को बचाने का पूरा प्रयास किया। जब तक ग्रामीण उसे पानी से बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। ललित की मौत की सूचना मिलते ही घटना स्थल पर पहुंचे पिता अवध लाल यादव शव को देखते ही दहाड़ मारकर रोने लगे। मृतक की पत्नी पूजा देवी बेसुध हो गई थी। ललित की मौत के बाद अब उसके दो मासूम बेटे सत्यम (3) और शिवम (1) का सहारा छीन गया। मृतक के पिता ने बताया कि हमारा ही एक ही सहारा बेटा था। उसे भी भगवान ने छीन लिया। मृतक ललित यादव दो भाइयों में सबसे छोटा था। वह राज मिस्त्री का काम करता था। अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला वह सदस्य था। बड़ा भाई अनिल यादव घर पर ही रहकर मजदूरी करता है।

थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि मृतक के चाचा के आवेदन पर केस दर्ज कर ट्रैक्टर को जब्त कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। बसंतपुर सीओ विद्यानाथ झा ने बताया कि कर्मचारी को घटना स्थल पर जांच के लिए भेजा जाएगा। मृतक के परिजन को आपदा के तहत जो उचित मुआवजा होगा वह दिया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Mason died due to tractor overturning