ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलचुन्नी में दोनों पक्षों ने सुलझाया मामला

चुन्नी में दोनों पक्षों ने सुलझाया मामला

थाना क्षेत्र के चुन्नी पंचायत वार्ड 1 में बुधवार की रात बढ़े विवाद को दोनों पक्षों ने सामाजिक स्तर पर सुलझा लिया है। गुरुवार को मदरसा परिसर में हुई बैठक में प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के अलावा दोनों...

चुन्नी में दोनों पक्षों ने सुलझाया मामला
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलThu, 06 Aug 2020 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के चुन्नी पंचायत वार्ड 1 में बुधवार की रात बढ़े विवाद को दोनों पक्षों ने सामाजिक स्तर पर सुलझा लिया है। गुरुवार को मदरसा परिसर में हुई बैठक में प्रखंड के जनप्रतिनिधियों के अलावा दोनों पक्षों के गणमान्य शामिल हुए।

एक पक्ष ने बुधवार की रात दूसरे पक्ष द्वारा निकाले गए धार्मिक जुलूस और नारेबाजी पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद सभी लोगों ने एक-एक कर सुझाव दिया। घटना के समय गश्ती पर आए प्रशिक्षु जवानों को भी बैठक में बुलाया गया और उन पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं करने का निर्णय लिया गया।

तय किया गया कि घटना में शामिल लोगों को चिन्हि्त कर उन्हें सामाजिक स्तर पर ही दंडित किया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी बैठक में मौजूद पांच लोगों को दी गई। मौके पर मोती अहमद, अकील अहमद, प्रमोद यादव, मो. हासिम, संजीव मिश्रा, सेफुल्ला अंसारी, गौरीशंकर भगत, रामेश्वर यादव, लल्लू सिंह, मुन्ना सिंह, जहुर आलम, मुन्ना सिंह, बबलू कुसियैत, मो. जहांगीर, खलीलुल्लाह अंसारी, विपीन यादव, धीरेन्द्र यादव, मो. हसन अंसारी, असफाक खां, मौलाना हारूण, मो. इजहार, मो. फारूख, जहांगीर आलम, शिव नारायण मेहता, मोलाना सदरे आलम, मो. सलाउद्दीन सहित अन्य लोग मौजूद थे।

क्या था मामला: छातापुर के चुन्नी पंचायत के वार्ड 1 में बुधवार की रात एक पक्ष के धार्मिक स्थल के पास दूसरे पक्ष के कुछ युवक लाठी-डंडे से लैश होकर बाइक जुलूस निकालते हुए आए थे। उन्होंने वहां धार्मिक नारे लगाते हुए कुछ झंडे भी गाड़ दिए। इसके बाद दोनों पक्षों में हल्की झड़प हो गई। एक पक्ष के लोगों ने जुलूस में शामिल कुछ युवकों को पकड़ लिया। इस बीच वहां गश्ती पुलिस पहंुची।

पहले पक्ष का आरोप है कि पुलिस ने पकड़े गए दूसरे पक्ष के युवकों को भगा दिया। इसके बाद लोगों ने पुलिस को ही बंधक बनाए रखा। आक्रोशित लोग एसपी सहित वरीय पदाधिकारियों को स्थल पर बुलाने की मांग पर अड़ गए। देर रात एसडीएम विनय कुमार सिंह, इंस्पेक्टर शिव किशोर प्रसाद, थानाध्यक्ष अभिषेक अंजन, राजेश्वरी ओपी प्रभारी विश्वनाथ प्रसाद रवि भारी संख्या में पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। काफी समझाने और दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें