ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौल27 लाभुकों के खिलाफ नीलाम पत्र दायर

27 लाभुकों के खिलाफ नीलाम पत्र दायर

प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि उठाकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। राघोपुर प्रखंड के 27 लाभुकों के खिलाफ प्रशासन ने निलाम पत्र दायर किया है। इसमें कहा...

27 लाभुकों के खिलाफ नीलाम पत्र दायर
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलThu, 16 May 2019 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि उठाकर आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। राघोपुर प्रखंड के 27 लाभुकों के खिलाफ प्रशासन ने निलाम पत्र दायर किया है। इसमें कहा गया है कि नोटिस मिलने के दस दिनों के भीतर प्रथम किस्त की राशि लेने वाले लाभुक गृह निर्माण काम शुरू नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ थाना में केस दर्ज किया जाएगा।

बीडीओ सुभाष कुमार ने बताया कि प्रथम किस्त की राशि लेने के बाद भी आवास नहीं बनाने वाले 27 लाभुकों के खिलाफ निलाम पत्र दायर किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रथम किस्त लेने की तिथि से एक साल के भीतर लाभुकों को गृह निर्माण पूरा करना है। अन्यथा उनके खिलाफ केस दर्ज कर सूद सहित पैसा वापस लिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पिपराही पंचायत की कंचन देवी, शोभा देवी, पिंकी देवी, बुचेन्द्र कुमार, सुलोचना देवी, डुमरी पंचायत के जीवछ मंडल, धरहरा पंचायत की जयमाला देवी, सैरून खातून, राघोपुर पंचायत की नजमुन, मोतीपुर पंचायत की कविता देवी, सिमराही पंचायत की समीना खातून, सीता देवी, रीना देवी, सावित्री देवी, गणेश यादव, सत्य नारायण मंडल सहित 27 लोगो के खिलाफ निलाम पत्र दायर किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी लाभुकों को समय-सीमा के अंदर आवास बनाने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें