DA Image
Friday, December 3, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार सुपौल मेगा लीगल कैंप में लाभुकों को दिया उपकरण

मेगा लीगल कैंप में लाभुकों को दिया उपकरण

हिन्दुस्तान टीम,सुपौलNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:01 PM

मेगा लीगल कैंप में लाभुकों को दिया उपकरण

सुपौल | हिन्दुस्तान संवाददाता

जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में कोर्ट परिसर में रविवार को मेगा लीगल कैंप का आयोजन किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव के असवर पर आयोजित इस कार्यक्रम में दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल और श्रवण यंत्र का वितरण किया गया। साथ ही दो दर्जन से अधिक लाभुकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दिया गया।

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ जिला जज शशिभूषण प्रसाद सिंह, एडीजे वन अशोक कुमार सिंह, डीएम महेन्द्र कुमार, एसपी मनोज कुमार और डालसा के सचिव रणविजय कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। कार्यक्रम में जिला जज श्री सिंह ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा 2 अक्टूबर से अनरवत चलाए जा रहे जागरुकता कार्यक्रमों की प्रशंसा की।

कहा कि जागरुकता के माध्यम से लोग अधिकार के प्रति सजग हुए हैं जिसका परिणाम आने वाले दिनों में दिखेगा। एडीजे वन श्री सिंह ने भी कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार लोगों के लिए सस्ता और सुलभ न्याय का बेहतर माध्यम है। डीएम ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 2 अक्टूबर से जागरुकता अभियान की शरुआत हुई थी। दूरस्थ इलाके के लोगों तक कानून की जानकारी पहुंचाने में डालसा ने सराहनीय कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि किसी भी योजना से कोई शिकायत हो तो जिला विधिक सेवा प्राधिकार में करें। जांच के बाद शिकायत का त्वरित निष्पादन किया जाएगा। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से सरकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार करने का आग्रह भी किया। एसपी ने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकार लोगों को मुफ्त में कानूनी सहायता उपलब्ध कराती है। इसके लिए आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ग्रामीण इलाकों में भी लोगों को कानूनी अधिकारों की जानकारी देने के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया। इसके लिए डालसा की पूरी टीम बधाई के पात्र हैं। कार्यक्रम का संचालन भगवान जी पाठक ने और धन्यवाद ज्ञापन डालसा सचिव रणविजय कुमार ने किया। कार्यक्रम में एसीजेएम प्रदीप चौधरी, न्यायिक दंडाधिकारी निशिथ देव, आशीष नारायण ने भी अपने विचार रखे। मौके पर जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक अभिषेक रंजन, बीडीओ राहुल राज, बीएसओ आशुतोष कुमार, सर्वेश झा आदि थे।

इन्हें दिया गया योजना का लाभ

कार्यक्रम में दिलखुश कुमार, विशाल कुमार, सागर, करण, विकास को अनाथ-बेसहारा बच्चों को स्पॉन्सरशिप योजना के तहत दो-दो हजार का चेक दिया गया। सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पुष्पा कुमारी, विकास कुमार, मनोज साह और प्रीति को श्रवण यंत्र मिला। चार दिव्यांगों के बीच ट्राई साइकिल का भी वितरण किया गया। मौके पर ही पीएम आवास योजना के तहत सुखपुर-सोल्हनी की मसोमात बुचिया देवी, झलकी देवी, बलवा की जलेश्वरी देवी, बहरेन देवी और बीबी सजिया खातून को जिला जज सहित न्यायिक और प्रशासनिक पदाधिकारियों ने स्वीकृति पत्र दिया।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें