ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौल‘अस्पताल का उद्घाटन कर चालू नहीं करना धोखा

‘अस्पताल का उद्घाटन कर चालू नहीं करना धोखा

चार साल पहले बने अनुमंडल अस्पताल और 28 साल से बंद निर्मली-घोघरडीहा मार्ग को चालू करने की मांग को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद के बैनर तले लोगों ने बुधवार को धरना दिया। महात्मा गांधी चौक से निकले जुलूस...

‘अस्पताल का उद्घाटन कर चालू नहीं करना धोखा
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलThu, 24 Jan 2019 12:26 AM
ऐप पर पढ़ें

चार साल पहले बने अनुमंडल अस्पताल और 28 साल से बंद निर्मली-घोघरडीहा मार्ग को चालू करने की मांग को लेकर जन अधिकार छात्र परिषद के बैनर तले लोगों ने बुधवार को धरना दिया। महात्मा गांधी चौक से निकले जुलूस में शामिल कार्यकर्ता और लोग शहर में घूमते हुए अनुमंडल अस्पताल परिसर पहुंच धरना पर बैठ गये।

जाप प्रदेश अध्यक्ष अखलाक अहमद ने कहा कि चार साल पहले अनुमंडल अस्पताल का उद्घाटन कर अब तक चालू नहीं करना जनता के साथ धोखा है। कागजी खानापूरी कर अस्पताल को चालू दिखा दिया गया और ठेकेदार अपना पैसा लेकर चलते बने। अस्पताल के चालू होने से कोसी-सीमांचल क्षेत्र के गरीब-गुरबों का इलाज होता। इसे चालू नहीं करना कोसी क्षेत्र की जनता के साथ अन्याय है। कहा कि इस अस्पताल के नाम पर तीन डॉक्टरों का पदस्थापन है लेकिन अस्पताल में एक भी नहीं बैठते हैं। डॉक्टरों और एएनएम सहित अन्य कर्मचारियों के लिए अलग-अलग मकान बना दिया गया लेकिन तीन ब्लॉक के इस भवन के साथ किसी भी मकान में दीवाल, छत या अन्य सामग्री नहीं है। आखिर इस क्षति का जवाबदेह कौन होगा? यह कैसा अस्पताल है जहां न डॉक्टर है न दवा?

छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद ने सवाल उठाया कि निर्मली और घोघरडीहा का मिलन पथ पर पिछले 28 साल से आवागमन ठप है। इसे चालू कराने के लिए कई बार टेंडर निकाला गया लेकिन वह दिखावा होकर रह गया। निर्मली-घोघरडीहा पथ के चालू हो जाने से दस दर्जन से अधिक पंचायतों के लोगों का सुलभ आवागमन होगा।

मौके पर जाप जिलाध्यक्ष नंदकुमार चौधरी, प्रमुख विजय यादव, गौरी शंकर, मंगल यादव, शिव कुमार यादव, हरिहर प्रसाद यादव, संतोष पासवान, विश्वजीत कुमार, रविंद्र कुमार यादव, आदित्य रजक, कृष्णा कुमार, प्रमोद कुमार, संतोष भारती, प्रवेश भंडारी आदि ने अपने धरना सभा को संबोधित किया। व्यवसायियों ने कुछ देर तक अपनी-अपनी दुकानें बंद रखकर छात्र जाप के इस आंदोलन को नैतिक समर्थन दिया। धरनास्थल पर आये एसडीएम नीरज नारायण पांडे ने बताया अस्पताल भवन को दुरुस्त कराने के लिए टेंडर हो गया है। अस्पताल को प्राथमिकता के आधार पर चालू किया जाएगा। एसडीएम के आश्वासन पर ज्ञापन सौंपने के बाद धरना समाप्त हो गया। जुलूस और धरना सभा की अध्यक्षता प्रखंड छात्र जाप अध्यक्ष सतीश राय और मंच संचालन प्रदेश छात्र जाप सचिव अजय कुमार ने किया।

अनुमंडल अस्पताल परिसर में बुधवार को अनुमंडलीय अस्पताल चालू कराने की मांग को लेकर धरना पर बैठे जाप कार्यकर्ता।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें