ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलजनसंख्या वृद्धि समाज के लिए खतरनाक

जनसंख्या वृद्धि समाज के लिए खतरनाक

विश्व जनसंख्या दिवस पर गुरुवार को एक निजी होटल में परिवार विकास मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन एसडीएम विनय कुमार सिंह, अनुमंडलीय अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ. आरपी सिन्हा, लाइंस...

जनसंख्या वृद्धि समाज के लिए खतरनाक
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलThu, 11 Jul 2019 10:16 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व जनसंख्या दिवस पर गुरुवार को एक निजी होटल में परिवार विकास मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन एसडीएम विनय कुमार सिंह, अनुमंडलीय अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डॉ. आरपी सिन्हा, लाइंस क्लब के अध्यक्ष डॉ. विश्वनाथ सर्राफ, डॉ. इंद्रदेव यादव ने किया।

डॉ. आरपी सिन्हा ने कहा कि पूरे विश्व में साल दर साल बढ़ती आबादी को देखते हुए 11 जुलाई 1989 से जनसंख्या को नियंत्रित करने के उद्देश्य से विश्व जनसंख्या दिवस मनाने की शुरुआत हुई है। इस दिन बढ़ती जनसंख्या से होने वाले दुष्परिणामों के साथ लोगों को जागरूक किया जाता है। जनसंख्या पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

एसडीएम विनय कुमार सिंह ने कहा कि तेजी से जनसंख्या वृद्धि की वजह से समाज और स्वास्थ्य के लिए खतरनाक स्थिति पैदा हो गई है। गैरकानूनी होते हुए भी कई पिछड़े इलाकों में आज भी बाल विवाह की परंपरा है, जिसकी वजह से कम उम्र की महिलाएं मां बन जाती है। मौके पर बीपीएम अजय ओझा, मो. आरिफ, इंद्रदेव यादव, अभिलाष वर्मा, सुभाष सिंह, श्रीलाल दास, रविशंकर सिंह, वंदना कुमारी, रीता कुमारी, रौशन जहां, नूतन कुमारी, आशा कुमारी आदि थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें