DA Image
2 अक्तूबर, 2020|12:53|IST

अगली स्टोरी

विवादित जमीन पर हो रहा भवन निर्माण कार्य

default image

भीमपुर थाना क्षेत्र के केवला वार्ड 1 में विवादित जमीन पर धारा 144 लागू होने का बावजूद निर्माण काम जारी है। इससे दो पक्षों में तनाव बढ़ने से हिंसक झड़प की आशंका जताई जा रही है।

केवला वार्ड 1 निवासी शिवराम पासवान ने अनुमंडल कोर्ट त्रिवेणीगंज में आवेदन देकर भीमपुर वार्ड 8 निवासी फूल कुमार साह, चंदन साह, राजकुमार साह, संतोष साह, धीरज साह, हरिप्रसाद साह और सत्तो साह के खिलाफ जबरन जमीन हड़प कर भवन निर्माण करने का आरोप लगाया है।

आवेदन में कहा गया है कि भीमपुर मौजा के खाता संख्या 317 में 15 कट्ठा 10 धूर जमीन एसएच 91 के बगल में पड़ता है। उस जमीन की जमाबंदी भी उनके दादा स्व. बालगोविंद पासवान के नाम से है। उन्होंने बताया कि आवेदन के आलोक में अनुमंडलीय मजिस्ट्रेट ने 22 सितंबर को भीमपुर थाना को जांच रिपोर्ट और भूमि पर निर्माण कार्य को अविलंब रोकने का आदेश जारी किया था लेकिन आदेश जारी होने के बाद भी अब तक निर्माण कार्य जारी है।

उस भूमि पर कोर्ट द्वारा धारा 144 की कार्रवाई भी की जा चुकी है। उधर, दूसरे पक्ष के फूलकुमार साह ने बताया कि वह भूमि बलदेव पासवान से 40 साल पहले ही खरीदी गई थी। कहा कि भूमि हम सभी भाई के दखल कब्जे में है। इसमें हम लोग अपना भवन बना रहे हैं।

उधर, काम नहीं रोके जाने को लेकर दोनों पक्षों के बीच तनाव है। थानाध्यक्ष सुबोध कुमार यादव ने बताया कि विवादित भूमि पर धारा 107 और 144 की कार्रवाई की गई है। अगर आरोपी पक्ष की ओर से निर्माण कार्य नहीं रोका जाता है तो उस भूमि पर 188 की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Building construction work on disputed land