ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलस्कूल की कुव्यवस्था पर नाराज हुए ग्रामीण

स्कूल की कुव्यवस्था पर नाराज हुए ग्रामीण

उत्क्रमित मिडिल स्कूल पिपराखुर्द में शिक्षकों की मनमानी और स्कूल में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने स्कूल परिसर में हंगामा किया। पूर्व मुखिया सत्यनारायण शर्मा और पोषक क्षेत्र के...

स्कूल की कुव्यवस्था पर नाराज हुए ग्रामीण
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलSun, 20 May 2018 12:06 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्क्रमित मिडिल स्कूल पिपराखुर्द में शिक्षकों की मनमानी और स्कूल में व्याप्त कुव्यवस्था को लेकर शनिवार को ग्रामीणों ने स्कूल परिसर में हंगामा किया। पूर्व मुखिया सत्यनारायण शर्मा और पोषक क्षेत्र के दर्जनों ग्रामीणों ने स्कूल पहुंच कर स्कूल की जांच की।

आठ बजे तक कुल 10 शिक्षकों में से 8 शिक्षक उपस्थित हो गये। दो शिक्षक प्रीतम भारती और नवीन कुमार अनुपस्थित थे। लेट से स्कूल पहुंचने वाले शिक्षक और ग्रामीण आपस में उलझ गये। स्कूल में नामांकित 570 छात्र छात्राओं में से 309 छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

स्कूल में पेयजल की व्यवस्था और साफ-सफाई का घोर अभाव था। शौचालय में ताला लगा हुआ था, जबकि शौचालय के आसपास में गंदगी का अंबार लगा हुआ था। कुव्यवस्था को देख कर ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया और बीईओ मनोहर कुमार को इसकी सूचना दी।

बीईओ श्री कुमार ने स्कूल पहुंचकर एचएम श्याम सुंदर सिंह और ग्रामीणों के साथ बैठक की और एचएम को स्कूल की व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया। एचएम श्री सिंह ने कहा कि पूर्व के एचएम ब्रह्मानंद मंडल ने चार महीने बीत जाने के बाद भी स्कूल का वित्तीय प्रभार नहीं दिया है।

श्री मंडल का दूसरे स्कूल में स्थानांतरण हो गया है। स्कूल का वित्तीय प्रभार नहीं मिलने के कारण एमडीएम चलाने में काफी परेशानी हो रही है। बीईओ मनोहर कुमार ने एचएम श्री सिंह को लिखित रूप से शिकायत करने को कहा।

उन्होंने कहा कि पूर्व एचएम श्री मंडल द्वारा वित्तीय प्रभार नहीं दिये जाने के कारण वेतन बंद कर विभागीय कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा जायेगा। बीईओ ने सभी शिक्षकों को समय से स्कूल आने समय के साथ उपस्थिति पंजी पर हाजरी बनाने का निर्देश दिया। स्कूल से अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों का वेतन कटौती कर कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि शिक्षक समय पर स्कूल आयें और बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दें।

शनिवार को उत्क्रमित मिडिल स्कूल पिपरा खुर्द में ग्रामीणों के साथ बैठक करते बीईओ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें