ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौल स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के मुद्दों पर पार्टी कर रही है काम

स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के मुद्दों पर पार्टी कर रही है काम

हमे बुलेट ट्रेन नहीं चाहिये। हमारे बेरोजगार नौजवानों को रोजगार चाहिये। हमारी पार्टी का एक ही उद्देश्य है कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत बने। यह कहना है आम आदमी पार्टी के कोसी जोनल के अध्यक्ष डॉ. अवनीश कर्ण...



स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार के मुद्दों पर पार्टी कर रही है काम
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलMon, 17 Jun 2019 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

सुपौल में कोलकाता में डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के बैनर तले जिले के सरकारी और प्राइवेट डॉक्टर सोमवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर रहे। डॉक्टरों की हड़ताल के चलते भीषण गर्मी में दूर-दराज से आये सैकड़ों मरीज परेशान होकर बिना डॉक्टर से दिखाए वापस लौट गये। हालांकि सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने समय से ड्यूटी ज्वाइन किया लेकिन ओपीडी में मरीजों को नहीं देखा।

एसोसिएशन से जुड़े डॉक्टरों का कहना था कि कार्य स्थल पर मरीज और उसके परिजनों द्वारा डॉक्टरों के साथ लगातार हो रही हिंसा के चलते डॉक्टर संसाधन रहते हुए भी मरीजों की सेवा नहीं कर पाते हैं। इसलिए जरूरी है कि सरकार डॉक्टरों के खिलाफ हो रही हिंसा को रोकने के लिए सरकार कड़े केन्द्रीय कानून बनाए। उधर, डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के कारण स्वास्थ्य सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। निजी अस्पताल में भी डॉक्टरों ने बहिष्कार किया। इसके चलते निजी क्लीनिकों में ताले लटके रहे। करने से जिलेभर में लगभग पांच हजार से अधिक लोगों को इलाज नहीं हो पाया। हालांकि इमरजेंसी को हड़ताल से अलग रखा गया था इसलिए लोगों को काफी राहत मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें