ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार सुपौलमहिला की आग में झुलसकर हुई मौत

महिला की आग में झुलसकर हुई मौत

थाना क्षेत्र के हरिहरपट्टी पंचायत के कुसहा बगेबा वार्ड 12 में एक महिला की आग में झुलसने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई है। मृतका की पहचान बगेबा गांव...

महिला की आग में झुलसकर हुई मौत
हिन्दुस्तान टीम,सुपौलThu, 03 Dec 2020 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के हरिहरपट्टी पंचायत के कुसहा बगेबा वार्ड 12 में एक महिला की आग में झुलसने से मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन में जुट गई है। मृतका की पहचान बगेबा गांव निवासी चंदन की पत्नी सरिता देवी (21) रूप में हुई है।

ग्रामीणों ने बताया कि सविता देवी का मायका अररिया जिले के बेला बसमतिया गांव में है। उसका पति चंदन एक महीने पहले मजदूरी करने बाहर गया हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि एक साल पहले सरिता की शादी बगेबा निवासी राजेंद्र यादव के पुत्र चंदन से हुई थी। लगभग 15 दिन पहले सरिता की बहन की मौत प्रसव के दौरान हो गई थी।

इस घटना की जानकारी पाकर सरता देवी अपने मायके बेला बसमतिया जाना चाह रही थी। लेकिन ससुर राजेंद्र यादव के पास पैसा नहीं था जिसके कारण वह सरिता को मायके नहीं भेज रहे थे। इस बात से खफा होकर सरता ने दो दिन से घर में खाना पीना भी छोड़ दिया था।

ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार को लोगों ने देखा कि बगल में बांस के झुंड से धुआं निकल रहा है। मौके पर जब ग्रामीण बांस के झुंड के पास पहुंचे तो देखा कि एक महिला जली पड़ी है। बाद में उसकी पहचान राजेंद्र यादव के पुतोहु सविता देवी के रूप में हुई। घटना की जानकारी मिलने पर बुधवार को मृतका सरता की मां, उसका मामा और कुछ ग्रामीण बेला बसमतिया से बगेबा गांव पहुंचे और पूछताछ के बाद पुलिस से मिलने के बाद वापस लौट गए यह कह कर कि हमलोग दूसरे दिन थाने पर पहुंच रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह को अपना मोबाइल नंबर तक दिया।

उधर, पोस्टमार्टम के बाद शव पुलिस ने राजेंद्र यादव को सौंप दिया। मृतका को आग उसके ससुर राजेंद्र यादव ने ही अंतिम संस्कार किया। गुरुवार को दिन भर थानाध्यक्ष मृतका के मामा से संपर्क कर थाना आकर आवेदन देने को बार-बार कहा। बावजूद समाचार प्रेषण तक पुलिस को किसी तरह का आवेदन दोनों पक्ष की ओर से नहीं मिल पाया है। थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने बताया कि अभी भी आवेदन की प्रतीक्षा कर रहे हैं। आवेदन मिलने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें