DA Image
1 मार्च, 2021|5:12|IST

अगली स्टोरी

कोरोना पॉजिटिव होने पर यात्रा की स्थगित, रेलवे से किराया वापसी की मांग, जानें पूरा मामला

corona virus  bihar

ट्रेन से यात्रा करने वाले एक यात्री ने मुजफ्फरपुर जंक्शन पर जांच में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद रेलवे से किराया वापसी की मांग कर डाली है। यात्री ने कहा है कि पॉजिटिव होने के कारण जनहित में वह अपनी यात्रा रद्द कर रहा है। नियमानुसार उसे उसका किराया वापस किया जाये। यात्री के आग्रह पर उसके किराये की वापसी की अनुशंसा कर दी गई है।

गुरुवार को रक्सौल-हावड़ा स्पेशल ट्रेन में यह दिलचस्प वाकया हुआ। इस ट्रेन में शहर का एक यात्री अपने परिवार के साथ यात्रा के लिए बर्थ रिजर्व कराया था। स्टेशन पर जांच के दौरान वह अकेला कोरोना पॉजिटिव आया। इसके बाद उसने परिजनों को तो यात्रा करने दिया, लेकिन अपनी यात्रा स्थगित कर दी। यात्रा स्थगित करने के बाद उसने स्थानीय अधिकारियों को टिकट के पैसे वापस करने के लिए आवेदन दिया। काफी मंथन के बाद रेलवे के डीसीआई ने टिकट की राशि वापस करने की अनुशंसा उसके आवेदन पर कर दी। 

इसके बाद यात्री को उसका टिकट वापस कर दिया गया। इस पूरे प्रकरण में करीब दो घंटे लगे। इतना समय उसके आवेदन पर अधिकारियों में असमंजस की स्थिति बनी रही। हालांकि, रेल अधिकारियों ने फिलहाल टिकट की राशि वापसी के संबंध में कुछ भी कहने से इंकार किया है। डीसीआई ने कहा कि मेरे पास यात्री का आवेदन आया था, जिसे मैंने अग्रसारित कर दिया था। उसको टिकट की राशि वापस हुई या नहीं, यह फिर उसने बताया नहीं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:youth turns corona positive during test at muzaffarpur junction bihar rail travel cancell demand for refund of ticket money