ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारशादी में हर्ष फायरिंग में युवक जख्मी, गोली चलाने वाले की पीट-पीटकर हत्या; 3 गिरफ्तार, यूपी से आई थी बारात

शादी में हर्ष फायरिंग में युवक जख्मी, गोली चलाने वाले की पीट-पीटकर हत्या; 3 गिरफ्तार, यूपी से आई थी बारात

बारात में डांच सा प्रोग्राम चल रहा था। इसी दौरान आरोपी ने गोली चला दी जो एक युवक को लग गई। हाथ में कट्टा लिए युवक को भीड़ ने पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। तीन को गिरफ्तार किया गया है।

शादी में हर्ष फायरिंग में युवक जख्मी, गोली चलाने वाले की पीट-पीटकर हत्या; 3 गिरफ्तार, यूपी से आई थी बारात
harsh firing celebratory firing
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,भभुआMon, 03 Jun 2024 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कैमूर के चांद थाना क्षेत्र के महदाइच गांव में रविवार की रात  एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। मृतक महदाइच निवासी नामवर मौर्या का 32 वर्षीय पुत्र शमशेर बहादुर सिंह उर्फ शेरू मौर्या था। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। लेकिन, उनके नामों का खुलासा नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि महदाइच के शत्रुध्न राम की बेटी की बारात यूपी के चंदौली जिला के सहाबगंज थाना क्षेत्र के धन्नी बेलावरपुर गांव से आई थी। बारात में नाच हो रही थी। इसी दौरान गोली चली और शत्रुध्न राम के साले का बेटा 21 वर्षीय सरोज कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। वह यूपी के सहाबगंज थाना क्षेत्र के बजपुरवा तियरा गांव का निवासी है। 

ग्रामीणों ने बताया कि शमशेर के हाथ में देसी कट्टा था। उसके हाथ में कट्टा देख कुछ घराती व बाराती ने समझा कि गोली इसी ने चलाई है, जिससे सरोज घायल हुआ है। फिर भीड़ ने शमशेर की लाठी-डंडे, लात-घुसे व खंती से पिटाई शुरू कर दी। गंभीर हालत में परिजन दोनों को लेकर यूपी चले गए। बीएचयू के चिकित्सक ने शमशेर के स्वास्थ्य की जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। शायद उसने बनारस ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया था। जबकि सरोज को यूपी के एक निजी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है। इसकी भी हालत गंभीर बनी हुई है।

रूठी बीवी को मनाने ससुराल आया था युवक, नदी में मिली लाश; लव मैरिज किया था

प्रशासनिक व पुलिस अफसरों ने की जांच

सूचना मिलने के बाद रविवार की रात चांद थानाध्यक्ष मो. इरफान रजा के नेतृत्व में महदाइच पहुंचकर पुलिस टीम ने घटना की जानकारी ली। इसी बीच सूचना पर एसडीएम विजय कुमार, एसडीपीओ शिवशंकर प्रसाद, पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार भी रात में ही पहुंच कर घटना की तफ्तीश की। मामले की जांच-पड़ताल कर अफसरों ने ग्रामीणों से घटना के बारे में जानकारी ली। सोमवार को थानाध्यक्ष के नेतृत्व में गई पुलिस टीम चांद थाना लौटी।

शादी की रस्म कैसे पूरी की

लड़की के पिता महदाइच निवासी शत्रुध्न राम ने बताया कि बेटी की शादी के लिए यूपी से बारात आई थी। द्वार पूजा के बाद घराती-बाराती व अन्य लोग भोजन कर व नाच देख रहे थे। इसी दौरान गोली चलने की आवाज सुनी गई। फिर मारपीट हो गई। बेटी की शादी की रस्म जैसे-तैसे संपन्न कराकर रात में विदाई कर दी गई। मालूम हो कि मृत शमशेर की दो बेटी व एक बेटा है। उसका छोटा भाई बाहर में पढ़ता है। इस घटना के बाद घर-परिवार में कोहराम मचा है।

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में पथराव , दो जख्मी,  ताला तोड़ जबरन परिसर में घुसे उद्रवी

किसी पक्ष ने नहीं दिया है आवेदन

सोमवार के सुबह घटनास्थल से लौटे थानाध्यक्ष मो. इरफान रजा ने बताया कि नाच में चली गोली से एक युवक घायल होने एवं गोली चलाने वाले को पकड़कर की गई पिटाई महदाइच निवासी 32 वर्षीय शमशेर सिंह मौर्या की मौत हो जाने की घटना हुई है। अभी तक मृतक के परिजन वाराणसी से पोस्टमार्टम कराकर नहीं लौटे हैं और ना ही गोली लगे सरोज नामक युवक के परिजन अपने गांव पहुंचे हैं। दोनों में से किसी पक्ष ने अभी तक आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।