ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारयादुका हत्याकांड: बीमा भारती की बढ़ी मुश्किलें, पति अवधेश मंडल और बेटे के खिलाफ वारंट, तलाश तेज

यादुका हत्याकांड: बीमा भारती की बढ़ी मुश्किलें, पति अवधेश मंडल और बेटे के खिलाफ वारंट, तलाश तेज

पूर्णिया के गोपाल यादुका हत्याकांड में रूपौली उपचुनाव लड़ रहीं आरजेडी प्रत्याशी बीमा भारती की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पति अवधेश मंडल और बेटे राजा कुमार के खिलाफ वारंट जारी हुआ है। तलाश तेज कर दी गई है।

यादुका हत्याकांड: बीमा भारती की बढ़ी मुश्किलें, पति अवधेश मंडल और बेटे के खिलाफ वारंट, तलाश तेज
Sandeepहिन्दुस्तान संवाददाता,पूर्णियाMon, 24 Jun 2024 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्णिया के भवानीपुर के चर्चित व्यवसायी गोपाल यादुका हत्याकांड मामले में पूर्व विधायक बीमा भारती के पति अवधेश मंडल एवं बेटे राजा कुमार के खिलाफ वारंट जारी हो गया। जिससे इस मामले में दोनों पिता- पुत्र की मुश्किलें बढ़ गई है। एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने बताया कि मामले में पुलिस ने दोनों के खिलाफ कोर्ट से वारंट की मांग की थी। वारंट जारी होने के साथ ही अवधेश मंडल एवं राजा कुमार की तलाश में पुलिस ने जगह- जगह छापेमारी तेज कर दी है। 

उन्होने बताया कि दरअसल गिरफ्तार शूटर ने पुलिस के समक्ष दिए गए बयान में बताया था कि मामले में प्रयुक्त हथियार को काम खत्म होने के बाद राजा कुमार को सौंप दिया गया था। और पुलिस अनुसंधान में अवधेश मंडल की संलिप्तता भी साफ हो गयी है। लिहाजा प्रयुक्त हथियार के बारे में जानकारी एवं मामले के पूरी तरह से खुलासे के लिए दोनों पिता- पुत्र की गिरफ्तारी को पुलिस के लिए अहम है। 

यह भी पढ़िए- गोपाल यादुका मर्डर में बीमा भारती के बेटे की तलाश में पूर्णिया से पटना तक छापे, हत्या की सुपारी देने का आरोप

हत्याकांड को लेकर उठ रहे सवालों के जबाव में एसपी ने कहा कि अनुसंधान में पुलिस की थ्योरी पूरी तरह क्लियर है। गिरफ्तारी से पूर्व पुलिस ने 20- 25 लोगों से पूछताछ की थी। मामले में वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठे कर लिए गए थे। पुलिस के अनुसंधान पर राजनीतिक रंग चढ़ाना उचित नहीं है। अगर किसी को हत्याकांड में शामिल अपराधियों के विषय में जानकारी थी तो पुलिस को पहले ही बताना था। 

अब भी अगर किसी के खिलाफ कोई साक्ष्य हो तो पुलिस को दे, कोई भी हो कार्रवाई होगी। वैसे मामले को और अधिक क्लियर करने के लिए जेल भेजे गए चारों आरोपियों के रिमांड के लिए पुलिस ने कोर्ट में अर्जी लगा दी है। न्यायालय द्वारा रिमांड की अनुमति के बाद चारों को आमने- सामने पूछताछ की जाएगी।

यह भी पढ़िए- महागठबंधन में रार! रूपौली से बीमा भारती को RJD ने बनाया प्रत्याशी, भाकपा बोली- नहीं निभाया गठबंधन धर्म

आपको बता दें बीमा भारती रूपौली उपचुनाव में आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। उन्होने नामांकन भी दाखिल कर दिया है। लेकिन यादुका हत्याकांड में पति अवधेश मंडल और बेटे राजा कुमार की संलिप्पता के बाद से परेशानी बढ़ गई है। कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद अब पुलिस भी तेजी ने दोनों की तलाश में छापेमारी तेज कर दी है। इससे  पहले पटना स्थित बीमा भारती के घर पर भी पुलिस ने सर्च ऑपरेशन किया था। साथ है रूपौली के पैतृक घर पर भी छापेमारी की थी।

इससे पहले लोकसभा चुनाव में पूर्णिया सीट से बीमा भारती को हार का सामना करना पड़ा था। उन्हें निर्दलीय पप्पू यादव ने हराया था। आरजेडी के टिकट पर बीमा ने चुनाव लड़ा था। जिसके बाद एक बार फिर से रूपौली उपचुनाव में राजद प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं।