ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलॉकडाउन के बीच बिहार में सड़क निमार्ण की 300 योजनाओं पर शुरू होगा काम

लॉकडाउन के बीच बिहार में सड़क निमार्ण की 300 योजनाओं पर शुरू होगा काम

बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे एहतियाती उपायों के बीच अब विकास कार्यों में तेजी लाने एवं मजदूरों को रोजगार देने के उद्देश्य से जल्द ही पथ निमार्ण से जुड़ी 300 योजनाओं का...

लॉकडाउन के बीच बिहार में सड़क निमार्ण की 300 योजनाओं पर शुरू होगा काम
हिन्दुस्तान,पटनाMon, 20 Apr 2020 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किए जा रहे एहतियाती उपायों के बीच अब विकास कार्यों में तेजी लाने एवं मजदूरों को रोजगार देने के उद्देश्य से जल्द ही पथ निमार्ण से जुड़ी 300 योजनाओं का कार्य जल्द शुरू करने का निर्णय लिया है।  राज्य के पथ निमार्ण मंत्री नंदकिशोर यादव ने सोमवार को विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें कोरोना के कारण बंद की अवधि में पथ निमार्ण की गतिविधियां शुरू करने व कार्यालय प्रबंधन पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइड लाइंस के मुताबिक, 300 योजनाओं का कार्य शुरू करने का निर्णय लिया है।
 
मंत्री ने बताया कि तीन बड़ी परियोजनाएं- मोकामा में गंगा नदी पर पुल, अंटा घाट-सिमरिया में 6 लेन पुल, कच्चीदरगाह-विदुपुर में पुल, महात्मा गांधी सेतु, एम्स-दीघा एलिवेटेड रोड एवं सोन नदी पर कोइलवर पुल आदि का निमार्ण कार्य शुरू हो गया है। बैठक के बाद यादव ने बताया कि समीक्षा बैठक में देशव्यापी बंद की अवधि में भारत सरकार द्वारा जारी मार्गदर्शिका का अत्यंत कड़ाई से पालन करने पर बल दिया गया। पथों एवं पुलों की परियोजनाओं में कार्य शुरू करने की स्थिति की समीक्षा भी की गई।

बिहार में 97 कोरोना मरीज

वहीं सोमवार को दो कोरोना पॉजिटिव मामले आने के साथ ही बिहार में कोविड-19 मरीजों की संख्या 97 हो गई है। बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 14 जिलों में सबसे अधिक 29 मामले सीवान में, मुंगेर में 20, पटना में सात, गया में पांच, बेगूसराय में नौ, गोपालगंज से तीन, नालंदा से 11, बक्सर से चार एवं नवादा से तीन तथा भोजपुर, सारण, लखीसराय, वैशाली एवं भागलपुर में एक-एक मामला सामने आया है।

 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें