ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में महिला से दरिंदगी, डायन का आरोप लगा जमीन पर पटक कर पीटा; पेशाब पिलाने की कोशिश

बिहार में महिला से दरिंदगी, डायन का आरोप लगा जमीन पर पटक कर पीटा; पेशाब पिलाने की कोशिश

मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में छठ घाठ से लौटते ही पड़ोसी ने 45 वर्षीया महिला पर डायन का आरोप लगाकर हमला कर दिया। मारपीट करने के साथ मैला पिलाने का प्रयास किया गया।

बिहार में महिला से दरिंदगी, डायन का आरोप लगा जमीन पर पटक कर पीटा; पेशाब पिलाने की कोशिश
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरWed, 22 Nov 2023 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में छठ घाठ से लौटते ही पड़ोसी ने 45 वर्षीया महिला पर डायन का आरोप लगाकर हमला कर दिया। मारपीट करने के साथ मैला पिलाने का प्रयास किया गया। इस संबंध में उसके पति ने अहियापुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें पड़ोस के लालू सहनी और राजकुमार सहनी के परिवार को नामजद किया है। महिला ने अहियापुर थानेदार रोहन कुमार को बताया है कि राजकुमार सहनी और लालू सहनी के परिवार में किसी को कुछ होता है या बीमार पड़ता है तो ये लोग नजर लगा देने का आरोप लगाकर अक्सर गाली-गलौज करने लगते हैं। ओझा बुलाकर नंगा नचवाने की धमकी देता है। 

कई बार इसी तरह घर पर चढ़कर गाली-गलौज कर चुके हैं। छठ में अर्घ्य देकर लौटे ही थे कि राजकुमार सहनी, पत्नी सिया जानकी देवी, उसके पुत्र संतोष सहनी, मोहन कुमार और लालू सहनी व उसकी पत्नी प्रमीला देवी फिर से घर पर चढ़कर गाली-गलौज करने लगे। पीड़िता के पति ने बताया कि पत्नी को दरवाजे पर पटक कर सभी मारने लगे और मैला पिलाने लगे। विरोध करने पहुंचा तो मेरे साथ भी मारपीट की गई। 

आरोपितों पर त्वरित करनी है कार्रवाई :
बता दें कि मुजफ्फरपुर जिले में डायन का आरोप लगाकर महिला को प्रताड़ित करने की यह नई घटना नहीं है। ग्रामीण ही नहीं, शहरी इलाके में भी डायन प्रताड़ना की वारदात हो चुकी है। जिले में अब तक डायन प्रताड़ना में 28 कांड दर्ज हो चुके हैं। मुख्यालय ने लगातार डायन प्रताड़ना की शिकायत के मद्देनजर मामले में सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। इसके लिए कांड दर्ज होने के साथ वरीय अधिकारियों को सात दिन के अंदर पर्यवेक्षण कर आरोपितों पर कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। एसएसपी राकेश कुमार ने सभी थानेदार को डायन प्रताड़ना और महिला उत्पीड़न के मामले में सुपरवीजन रिपोर्ट जारी होते ही गिरफ्तारी की कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें