Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारशराबबंदी: राइफल की धौंस पर धंधा कर रहे शराब माफिया, पुलिस ने भी कसी कमर, की गई ये कार्रवाई

शराबबंदी: राइफल की धौंस पर धंधा कर रहे शराब माफिया, पुलिस ने भी कसी कमर, की गई ये कार्रवाई

हीटी,पटनाSudhir Kumar
Mon, 29 Nov 2021 12:23 PM
शराबबंदी: राइफल की धौंस पर धंधा कर रहे शराब माफिया, पुलिस ने भी कसी कमर, की गई ये कार्रवाई

शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कड़े रुख को देखते हुए पुलिस और प्रशासन बहुत तेज गति से कार्रवाई कर रही है। विदेशी शराब के ठिकानों और देसी शराब की भट्टियों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। 26 नवम्बर को मुख्यमंत्री द्वारा शपथ दिलाए जाने के बाद करोड़ों कीमत की शराब जब्त या नष्ट की गयी है। बड़ी संख्या में गिरफ्तारियां और हथियारों की बरामदगी हुई है। पटना में एक शराब तस्कर के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान दो रेगुलर राइफल मिले हैं। बताया जा रहा है कि शक्ति प्रदर्शन और आम आवाम को डराने के लिए शराब की कमाई से माफिया ने राइफल खरीदी। पंचायत चुनाव को लेकर की जा रही सुरक्षात्मक कार्रवाई में भी शराब के स्टॉक बरामद हो रहे हैं।

शराब के मामले में पटना पुलिस ने किराना दुकान से लेकर स्लम इलाकों में छापेमारी की

कदमकुआं थाने की पुलिस ने बीते शनिवार की रात जगत नारायण रोड स्थित एक किराना दुकान से 6 पीस टेट्रा शराब बरामद की है। मौके से अजय को पकड़ा गया। उपाध्याय लेन पश्चिमी लोहानीपुर से नीरज वर्मा को 6 पीस टेट्रा पैकेट शराब के साथ पकड़ा गया। रेलवे हंटर रोड के रहने वाले विकास कुमार के पास से पांच लीटर शराब बरामद की गयी है। राजेंद्रनगर पुल के नीचे से उसे गिरफ्तार किया गया है। वहीं दीघा थाने की पुलिस ने रेलवे लाइन स्लम इलाके से दो को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 15 लीटर शराब मिली है। जक्कनपुर पुलिस ने करबिगहिया के पास से शराब के नशे में राजकुमार नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। रविवार की शाम पटना पुलिस ने कई जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया। सुल्तानगंज थाने की पुलिस ने अपने इलाके में स्थित चाय और पान-सिगरेट की दुकानों पर ब्रेथ एनालाइजर से जांच की। कोतवाली पुलिस ने मौर्य कॉम्पलेक्स सहित अन्य जगहों पर चेकिंग अभियान चलाया।

शराब बनाने की सामग्री नष्ट की

रानीतालाब थाने के चिहुंटा, बारा और हैबसपुर सहित अन्य मुसहरी में रविवार को स्थानीय पुलिस ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान जावा महुआ सहित अन्य सामान को पुलिस ने तहस-नहस कर दिया। शराब से जुड़े लोग छापेमारी के दौरान भाग खड़े हुए। बिक्रम थाना क्षेत्र के सुंदरपुर, आजादनगर, मंझौली एवं अन्य मुसहरी में छापेमारी अभियान चलाया गया। मिट्टी के बर्तन सहित अन्य सामान क नष्ट कर दिया गया।

मनेर थानाध्यक्ष राजीव रंजन के नेतृत्व में रविवार को छिहत्तर गंगा तट के दियारे पर शराब के खिलाफ छापेमारी की गई। पुलिस टीम ने दो शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। हजारों लीटर निर्मित व अर्धनिर्मित शराब बहा दी गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि लगातार छापेमारी की जा रही है।

शराब तस्कर से दो राइफल बरामद

बख्तियारपुर प्रखंड में शराब तस्कर के ठिकानों पर छापेमारी की। शराब के साथ दो रेगुलर राइफल बरामद की गई। थानाध्यक्ष ने बताया कि दोनों राइफल घांघडीह निवासी टूसी यादव का है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है। टूसी यादव ने शराब की काली कमाई से ये राइफल खरीदे थे ताकि वह दहशत कामय करके अपना धंधा चला सके।


शराब के साथ महिला गिरफ्तार

आलमगंज पुलिस ने शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत छापेमारी कर पटेल कॉलोनी स्थित जलकुंभी के पास से 20 लीटर महुआ शराब के साथ तेतरी देवी को गिरफ्तार किया है। सोनू कुमार और रोहित कुमार को नशे की हालात में गिरफ्तार किया गया। सेतु के पाया नंबर 46 के पास से शराब के नशे में गाड़ी चालक बिट्टू उपाध्याय को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के बाद सभी को जेल भेज दिया गया। आलमगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के होटलों में लगातार छापामारी की जा रही है।

पांच धंधेबाज शराब के साथ धराया

गौरीचक के सपहुआ व उसफा से 30 लीटर शराब के साथ 5 धंधेबाजों को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष लालमुनि दुबे ने बताया कि सूचना पर छापेमारी की गई।

मसौढ़ी पुलिस चार गांवों में छापेमारी की। शराब भट्ठियां ध्वस्त की गई। छापेमारी खरजावां, नागस्थान, रेवां मुसहरी और जिलालबिगहा गांव की गई। पुलिस ने बहादुरबिगहा, गेल्हाबिगहा निवासी राजदेव यादव के पुत्र सूरज यादव को 20 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

झखड़ी महादेव में छापेमारी

दानापुर पुलिस थानाध्यक्ष अजीत साहा के नेतृत्व में रविवार को झखड़ी महादेव एवं आसोपुर मुसहरी में शराब के खिलाफ छापेमारी की। तीन सौ लीटर शराब जब्त की गई और कार्रवाई तस्कर मनीष चौधरी को गिरफ्तार किया गया।

शराब नहीं बनाने की ली शपथ

शराब कारोबार और सेवन को समाप्त करने के लिए पुलिस मनोवैज्ञानिक उपाय भी अपना रही है। गौरीचक थाना क्षेत्र के लखना मुसहरी में रविवार को सैकड़ों ग्रामीणों ने एसएचओ की मौजूदगी में शराब न बनाने न ही बेचने और नहीं पीने की शपथ ली। गौरीचक थाना के एसएचओ लालमुनि दुबे ने बताया कि ग्रामीणों को नशे की लत का सामाजिक दुष्प्रभाव बताया गया। सैकड़ों ग्रामीणों ने नशे से दूर रहने का संकल्प लिया।

epaper

संबंधित खबरें