ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारउपेंद्र कुशवाहा करेंगे बगावत का ऐलान? समर्थकों के साथ आज और कल पटना में मंथन; बैठक पर टीम नीतीश की नजर

उपेंद्र कुशवाहा करेंगे बगावत का ऐलान? समर्थकों के साथ आज और कल पटना में मंथन; बैठक पर टीम नीतीश की नजर

पटना का सच्चिदानंद सिंहा लाइब्रेरी बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू के अंदर चल रहे बड़े उठापटक का गवाह बनेगा। उपेंद्र कुशवाहा अपनी ही पार्टी जेडीयू के बड़े नेताओं के खिलाफ रणनीति बनाएंगे।

उपेंद्र कुशवाहा करेंगे बगावत का ऐलान? समर्थकों के साथ आज और कल पटना में मंथन; बैठक पर टीम नीतीश की नजर
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाSun, 19 Feb 2023 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जनता दल यूनाइटेड में रहकर नीतीश कुमार और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से पंगा लेने वाले जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पटना में अपना शक्ति परीक्षण करने जा रहे हैं।  सच्चिदानंद सिंहा लाइब्रेरी में उपेंद्र कुशवाहा आज और कल पार्टी के बागी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे।  सीएम नीतीश पर आरजेडी से गुप्त डील, पार्टी के लगातार कमजोर होने और नीतीश कुमार पर पार्टी के नेताओं- कार्यकर्ताओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने यह 2 दिन की बैठक आहूत की है। इस बैठक से कुशवाहा की सियासी ताकत का लिटमस टेस्ट भी होने जा रहा है।  बैठक के बाद यह भी तय हो जाएगा कि उपेंद्र कुशवाहा का अगला कदम क्या होगा और पार्टी उनके साथ क्या सलूक करेगी?

पटना का सच्चिदानंद सिंहा लाइब्रेरी बिहार की सत्ताधारी पार्टी जेडीयू के अंदर चल रहे बड़े उठापटक का गवाह बनेगा।  इसी पुस्तकालय में उपेंद्र कुशवाहा अपनी ही पार्टी जेडीयू के बड़े नेताओं से पंगा लेने की रणनीति पर 2 दिनों तक मंथन करेंगे।  पार्टी को मजबूत करने की रणनीति पर विचार करने के लिए जदयू नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस बैठक में आमंत्रित किया गया है।  भले ही  जदयू को मजबूत करने के नाम पर बैठक  बुलाई गई है लेकिन,  इसमें नीतीश कुमार और जदयू के बड़े नेताओं के खिलाफ कुशवाहा अपना फ्यूचर कोर्स ऑफ एक्शन तय करेंगे।

इस दो दिवसीय बैठक से कुशवाहा का शक्ति परीक्षण भी हो जाएगा। उनके साथ-साथ बिहार की जनता को यह पता चल जाएगा कि कुशवाहा के साथ कितने लोग हैं।  इधर,  जेडीयू की ओर से भी तैयारी चल रही है कि भविष्य में उपेंद्र कुशवाहा पर क्या कार्रवाई की जाएगी। 

उपेंद्र कुशवाहा की इस बैठक पर टीम नीतीश कुमार की पैनी नजर है।  पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने साफ कर दिया है कि प्रेस मीडिया के माध्यम से जो बातें आ रही हैं वे पार्टी के संज्ञान में हैं।  उचित समय पर उचित कार्रवाई पार्टी करेगी।  माना जा रहा है कि जेडीयू उपेंद्र  कुशवाहा को अब और मौका देने के मूड में नहीं है। इस बात का इंतजार किया जा रहा है कि इस बैठक में उपेंद्र कुशवाहा क्या कहते हैं और क्या करते हैं।

इधर, उपेंद्र कुशवाहा के बुलावे पर उनके समर्थक पटना पहुंचने लगे हैं। बैठक में शामिल होने वाले के आवाभगत की पूरी तैयारी की गई है।  लगभग 2000 लोगों का खाना आज बनाया जा रहा है।  उपेंद्र कुशवाहा के समर्थकों का दावा है कि इससे भी ज्यादा लोग बैठक में शामिल होंगे।

पिछले कुछ दिनों से उपेंद्र कुशवाहा अपनी ही पार्टी और नेताओं के खिलाफ आग उगल रहे हैं। कुशवाहा ने जदयू के सर्वे सर्वा नीतीश कुमार पर कई आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि नीतीश कुमार अपनी पार्टी के नेताओं- कार्यकर्ताओं की अनदेखी कर राजद के साथ गुप्त डील में हैं।  उनके कदम से जदयू कमजोर हो रहा है।  कुशवाहा ने तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार का उत्तराधिकारी मानने से साफ इंकार कर दिया। इन्हीं मसलों को लेकर 2 दिन के मंथन के बाद बगावत का ऐलान भी कर सकते हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें