DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारक्या बिहार में रद्द होगा पंचायत चुनाव? कांग्रेस ने कोरोना ब्लास्ट के चलते चुनाव आयोग से की यह मांग

क्या बिहार में रद्द होगा पंचायत चुनाव? कांग्रेस ने कोरोना ब्लास्ट के चलते चुनाव आयोग से की यह मांग

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो Sunil Abhimanyu
Sat, 17 Apr 2021 08:47 AM
क्या बिहार में रद्द होगा पंचायत चुनाव? कांग्रेस ने कोरोना ब्लास्ट के चलते चुनाव आयोग से की यह मांग

बिहार प्रदेश कांग्रेस, रिसर्च विभाग एवं मैनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन आनन्द माधव ने चुनाव आयोग से मांग की है कि कोराना के भयानक रूप को देखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित रखा जाए। कहा है कि राजनीतिक रैलियों ने कोरोना काल में सबसे ज़्यादा क़हर बरपाया है।

पता चल रहा है कि बिहार में चुनाव आयोग, पंचायती राज चुनाव के लिये अधिसूचना जारी करने की तैयारी कर रहा है। कहा कि पूरे बिहार की स्थिति गंभीर है। अत: चुनाव आयोग अपने विशेष अधिकार का उपयोग करते हुए बिहार पंचायत चुनाव को कम से कम छह महीने के लिये आगे बढ़ा दे। 

कोरोना विस्फोट रोकने को पंचायत चुनाव रोके सरकार : राजद
राजद विधायक सह प्रवक्ता रामानुज प्रसाद, पार्टी के प्रदेश महासचिव भाई अरुण कुमार ने बिहार में बढते कोरोना संक्रमण पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि इसकी रोकथाम के लिए सरकार को व्यापक कदम उठाने की आवश्यकता है। कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और यूपी में पंचायत चुनाव के कारण कोरोना की स्थिति और भयावह हो गई है।

ऐसे में बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव को सरकार को स्थगित करना चाहिए जिससे कि कोरोना विस्फोट को रोका जा सके। राजद नेताओं ने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर बिहार सरकार को भी होम क्वारांटाइन लोगों के लिए घर पर दवाई और इलाज की व्यवस्था करनी चाहिए। साथ ही इलाकावार डॉक्टरों और नर्स के नंबर भी जारी करने चाहिए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें