ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारजापान क्यों जा रहे हैं तेजस्वी यादव? कोर्ट से परमिशन के बाद डिप्टी सीएम ने खुद बताया

जापान क्यों जा रहे हैं तेजस्वी यादव? कोर्ट से परमिशन के बाद डिप्टी सीएम ने खुद बताया

टूरिज्म एक्सपो जापान 2023 में शामिल होने के लिए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव 24 अक्टूबर को रवाना होंगे। उन्होने कहा कि ये एक ऑफिशियल ट्रिप, और बिहार के पर्यटन को बढ़ाने के लिए जापान जा रहे हैं।

जापान क्यों जा रहे हैं तेजस्वी यादव? कोर्ट से परमिशन के बाद डिप्टी सीएम ने खुद बताया
Sandeepहिन्दुस्तान,पटनाTue, 17 Oct 2023 05:48 PM
ऐप पर पढ़ें

डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने आगामी जापान यात्रा पर कहा कि ये एक ऑफिशियल ट्रिप है, बिहार के टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए जापान में एक स्टॉल भी लगा है। राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ये अहम यात्रा है। जापान के कानसाई प्रांत के ओसाका में 26 से 29 अक्टूबर तक टूरिज्म एक्सपो जापान का आयोजन है। ओसाका में 26-27 अक्टूबर को पर्यटन मंत्रियों का सम्मलेन है। जिसमें बिहार का प्रतिनिधित्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव करेंगे। सम्मेलन में दुनिया भर से सरकारी दल, टूरिज्म से जुड़ी एजेंसियां, कंपनियां शामिल होंगी। जिसमें चर्चा के दौरान पर्यटन को बढ़ाने पर जोर रहेगा। इस सम्मेलन में देश के कई राज्यों के पर्यटन मंत्री हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में बिहार को विशेष रूप से शामिल होने का न्यौता मिला है। तेजस्वी ने कहा कि राज्य के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ये अहम यात्रा है। बिहार महात्मा बुद्ध की धरती है। टूरिज्म को लेकर जापान की सरकार और वहां के अधिकारियों से हमारी बात हुई है। जबकि 28-29 अक्टूबर यानि दो दिन एक्सपो में पब्लिक की एंट्री रहेगी। 

जानकारी के मुताबिक तेजस्वी यादव 24 अक्टूबर को जापान के लिए रवाना होंगे। उनके साथ पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह तथा बिहार राज्य पर्यटन निगम के एमडी नंदकिशोर भी जापान जा रहे हैं। इससे पहले 16 अक्टूबर को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने तेजस्वी यादव को आधिकारिक जापान यात्रा पर जाने की इजाजत देते हुए उनका पासपोर्ट भी जारी कर दिया। और ट्रिप शेड्यूल प्रस्तुत करने का आदेश दिया था। आपको बता दें लैंड फॉर जॉब मामले में तेजस्वी का पासपोर्ट कोर्ट में जमा था, और उनके विदेश जाने पर रोक लगा रखी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें