ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबेगूसराय स्टेशन पर अनाउंसमेंट से क्यों मची अफरातफरी? चलती ट्रेन से कूद पड़े यात्री, 12 घायल

बेगूसराय स्टेशन पर अनाउंसमेंट से क्यों मची अफरातफरी? चलती ट्रेन से कूद पड़े यात्री, 12 घायल

बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर उस वक्त अफकतफरी मच गई। जब गलत अनाउंसमेंट की वजह से चलती ट्रेन से यात्री कूद पड़े। जिसमें 12 लोग घायल हो गए। जब महिला प्लेटफॉर्म पर गिर पड़ी। चेन पुलिंग करके ट्रेन रोकी गई।

बेगूसराय स्टेशन पर अनाउंसमेंट से क्यों मची अफरातफरी? चलती ट्रेन से कूद पड़े यात्री, 12 घायल
Sandeepनगर संवाददाता,बेगूसरायWed, 19 Jun 2024 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

बेगूसराय स्टेशन पर उस वक्त अफरातफरी मच गई। जब गलत अनाउंसमेंट के चलते चलती ट्रेन से एक दर्जन से ज्यादा यात्री कूद पड़े। घटना प्लेटफार्म नंबर-1 की है। जब बुधवार को ट्रेन के इंतजार में सैकड़ों यात्री खड़े थे। इसी बीच बेगूसराय स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेन (अगरतल्ला से छत्रपति शिवाजीनगर) सिग्नल नहीं होने के कारण एक नंबर प्लेटफार्म पर खड़ी हो गई।

ठीक इसी बीच उद्घोषणा होने लगी कि 01664 नंबर (सहरसा से रानी कमलापति) की ट्रेन बेगूसराय स्टेशन के एक नंबर प्लेटफार्म पर खड़ी है। यात्री निर्धारित ट्रेन समझ उसमें सवार होने लगे। तीन मिनट रुकने के बाद ट्रेन के खुलते ही फिर से उद्घोषणा होने लगी कि यह ट्रेन रानी कमलापति नहीं जाएगी।

यह घोषणा सुनकर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे। इस घटना में एक महिला यात्री ट्रेन व प्लेटफार्म के बीच आ गई। यात्रियों के शोर पर ट्रेन में सवार यात्रियों ने ही ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक लिया। फिर, ट्रेन के नीचे आई महिला यात्री को आरपीएफ व यात्रियों के सहयोग से बाहर निकाला गया।  

रेल सूत्रों ने बताया कि स्टेशन मास्टर द्वारा 01066 नंबर की ट्रेन आने की सूचना दी गई थी। लेकिन, पूछताछ कर्मी ने लापरवाही करते हुए 01664 की उद्घोषणा की और कोच डिस्पले भी कर दिया गया। इस कारण सैकड़ों यात्री गलत ट्रेन में सवार हो गए थे। इस बीच, रेलवे ने ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर और पूछताछ कर्मी से जवाब मांगा है। जिसके चलते बड़ा हादसा होने से टल गया।