ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबीजेपी केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक तय है; NEET परीक्षा पर तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर हमला

बीजेपी केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक तय है; NEET परीक्षा पर तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर हमला

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की एनडीए सरकार अहंकार में डूबी हुई है। NEET पेपर लीक के सबूत सार्वजनिक हो गए फिर भी सरकार मानने को तैयार नहीं है कि परीक्षा में धांधली हुई है।

बीजेपी केंद्र में रहे या राज्य में, पेपर लीक तय है; NEET परीक्षा पर तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर हमला
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 14 Jun 2024 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

NEET Paper Leak: नीट परीक्षा के कथित पेपर लीक मामले में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि बीजेपी केंद्र में रहे या राज्य में पेपर लीक होना तय है। NEET पेपर लीक बहुत ही गंभीर विषय है। हिरासत में अपराधी कबूल रहा है कि पेपर लीक किया गया है। नीट अभ्यर्थी, अभिभावक, विद्यार्थी, युवा सभी चिंतित हैं। मगर सरकार मानने को तैयार नहीं है कि नीट परीक्षा में धांधली हुई है।

तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर नीट मामले को लेकर एनडीए सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि नीट परीक्षा को लेकर पूरी व्यवस्था सशंकित है। मगर NDA सरकार नख से शिख तक अहंकार में डूबी है। वह देश में परीक्षाओं की विश्वसनीयता की सरासर अनदेखी करते हुए पेपर लीक के सबूत सार्वजनिक होने, जांच-गिरफ्तारी और साजिशकर्ताओं द्वारा जुर्म कबूलने के बाद भी यह मानने को तैयार ही नहीं हैं कि NEET परीक्षा में कुछ धांधली भी हुई है। 

आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा कि सभी सबूत सामने हैं लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान इतने अनभिज्ञ हैं कि वे मानने को तैयार ही नहीं हैं कि कुछ गड़बड़ हुई भी है। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को अहंकारी करार दिया और कहा कि सत्ता में बैठे लोग कुंभकर्णी नींद में ऐसे सोए हैं कि लाखों अभ्यर्थियों के सपनों में आग भी लग जाए तो इन्हें परवाह नहीं है। 

दूसरी ओर, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि NEET परीक्षा मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत परीक्षार्थियों के हितों को सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार प्रतिबद्ध है। किसी भी बच्चे के कैरियर के साथ खिलवाड़ नहीं होगा। इस मामले से जुड़े तथ्य सर्वोच्च न्यायालय के संज्ञान में है। कोर्ट के निर्देशानुसार जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, सरकार उसे पूरा करेगी। NEET की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने जा रही है और अब इस दिशा में भ्रमित हुए बिना आगे बढ़ने की आवश्यकता है।